छत्तीसगढ़

Sonali Phogat: सोनाली हत्याकांड में आज होगी सुनवाई, गोवा की मापूसा अदालत में होगी बहस

नईदिल्ली I भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या प्रकरण में गोवा की मापूसा अदालत में सोमवार को पहली बार सुनवाई होगी। दोनों पक्षों के वकीलों के बीच बहस शुरू होगी। सोनाली के भाई वतन ढाका का कहना है कि केस लड़ने के लिए हमने दो वकील किए हैं। अभी तक सीबीआई की ओर से पेश की गई चार्जशीट नहीं मिली है। 22 नवंबर को सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) की टीम ने गोवा के मापूसा अदालत में सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर के खिलाफ हत्या के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी।

22 अगस्त 2022 की रात गोवा में सोनाली फोगाट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि सुधीर सांगवान सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था। इसलिए उसने सुखविंदर के साथ मिलकर ड्रग देकर सोनाली की हत्या कर दी। गोवा पुलिस ने सुधीर व सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर वारदात के तीन दिन बाद गिरफ्तार कर लिया था।

जांच के दौरान गोवा पुलिस आरोपियों को हिसार लेकर आई और जांच की। इसके बाद सीबीआई को जांच सौंप दिया। सीबीआई भी हिसार में जांच के लिए आई। सीबीआई ने हिसार में जांच-पड़ताल के अलावा गुरुग्राम में सोनाली के उस फ्लैट की तलाशी भी ली जहां वह गोवा जाने से पहले अंतिम बार सुधीर सांगवान के साथ ठहरी थीं।