छत्तीसगढ़

IND-W vs AUS-W: बेथ मूनी की विस्फोटक पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 5 मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 9 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 11 गेंद शेष रहते 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने नाबाद 89 जबकि ताहिला मेग्राथ ने 40 रन की पारी खेली। मूनी ने अपनी पारी में 16 चौके लगाए, जबकि मेग्राथ ने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान एलिसा हेली और बेथ मूनी ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.5 ओवर में 73 रन की साझेदारी की। 

हेली को देविका वैद्य ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच करवाया। उसके बाद भारत का कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सका।

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शेफाली वर्मा की 10 गेंदों पर 21 रन की पारी के साथ तेज शुरुआत की। लेकिन तीसरे ओवर में एलीसा पैरी की गेंद पर वह आउट हो गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 से 12 ओवरों के बीच शानदार गेंदबाजी की और उस दौरान स्मृति और हरमनप्रीत के विकेट भी लिए,

लेकिन दीप्ति शर्मा के 15 गेंद पर 36 और रिचा घोष के 20 गेंद पर 36 रन की तेज-तर्रार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए। दीप्ति और ऋचा के अलावा, शेफाली वर्मा (10 गेंदों पर 21), स्मृति मंधाना (22 गेंदों पर 28 रन), और हरमनप्रीत कौर (23 गेंदों पर 21 रन) का योगदान दिया।

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा पैरी ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके, जबकि किम गार्थ, सदरलैंड और गार्डनर ने 1-1 खिलाड़ियों को आउट किया। सीरीज का दूसरा टी20 मैच इसी मैदान पर रविवार, 11 दिसंबर को खेला जाएगा, जहां भारतीय महिला टीम वापसी करना चाहेगी।