छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : 4 लाख 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी, शेयर मार्केट से ज्यादा पैसा कमाने का दिया था झांसा, इंदौर से 2 आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव I राजनांदगांव जिले में शेयर मार्केट में पैसा लगाकर ज्यादा कमाई करवाने का झांसा देकर 4 लाख रुपए की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस साल जुलाई के महीने में पीड़ित संदीप कुमार से ऑनलाइन धोखाधड़ी की गई थी। जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को लंबे समय से आरोपियों की तलाश थी। बुधवार को पुलिस ने मध्यप्रदेश के इंदौर से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। मामला बसंतपुर थाना क्षेत्र का है।

राजनांदगांव शहर के लालबाग हेमू कलाणी नगर के रहने वाले संदीप कुमार से शेयर मार्केट के जरिए ज्यादा कमाई करने के नाम पर धोखाधड़ी की गई थी। उनके मोबाइल नंबर पर जुलाई 2022 में एक महिला ने कॉल किया था। उसने अपनी बातों में फंसाते हुए संदीप से 4 लाख 30 हजार 900 रुपए की ऑनलाइन ठगी की थी। जिसके बाद पीड़ित ने पूरे मामले की रिपोर्ट बसंतपुर थाने में दर्ज कराई थी। बसंतपुर थाना पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की तलाश कर रही थी। जांच में साइबर सेल की भी मदद ली गई।

तकनीकी साक्ष्यों की मदद से राजनांदगांव की बसंतपुर थाना पुलिस को आरोपियों के मध्यप्रदेश में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद यहां से टीम इंदौर रवाना हो गई। स्थानीय पुलिस की मदद से टीम ने आरोपी रवि कुमार (28 साल) और सतीश सत्यनारायण यादव (40 साल) को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। जिस पर आरोपियों ने धोखाधड़ी की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों के खाते को सीज कर लिया है।

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों को पुलिस राजनांदगांव लेकर आई है। इन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पीड़ित से अलग-अलग तारीखों में 7-8 किस्तों में ऑनलाइन माध्यम से पूरे पैसे जमा कराए थे और शेयर मार्केट में ज्यादा पैसे कमाने का झांसा देकर धोखाधड़ी की थी।