छत्तीसगढ़

संदेशखाली में सीबीआई का बड़ा एक्शन, घर से जब्त किए हथियार, गोला-बारूद, NSG कमांडो तैनात

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुए हमले के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने मामले में सीबीआई की एक टीम ने हथियारों को एक बड़ा जखीरा बरामद किया है। जिसमें कथित तौर पर विदेशी पिस्तौल और गोला-बारूद समेत कई अन्य हथियार शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कथित तौर पर भीड़ द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर किए गए हमले के सिलसिले में जांच कर रही है। मामले में सीबीआई की एक टीम ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखली में स्थानीय टीएमसी नेता शाजहां शेख के ठिकानों समेत कई स्थानों पर तलाशी ली। इस दौरान दौरान वहां विदेशी निर्मित पिस्तौल सहित हथियार और गोला-बारूद होने का पता चला।

रिपोर्ट में दावा किया गया कि जांच के दौरान सीबीआई को संदेशखाली में हथियारों का बड़ा जखीरा छिपा होने का इनपुट मिला था। अधिकारियों के मुताबिक इस हफ्ते शुक्रवार की सुबह, सीबीआई की एक टीम ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जांच एजेंसी को ने संदेशखाली से विदेशी पिस्तौल सहित हथियार जब्त किए।

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ हिंसा से संबंधित एक मामले में संदेशखाली में तलाशी के दौरान सीबीआई ने विदेशी निर्मित पिस्तौल और रिवॉल्वर सहित बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

छापे के दौरान मिले कई हथियार-
3 विदेशी निर्मित रिवाल्वर।
1 भारतीय रिवॉल्वर।
1 कोल्ट आधिकारिक पुलिस रिवॉल्वर।
1 विदेश निर्मित पिस्तौल.
1 देशी पिस्तौल।
9 मिमी गोलियां – 120
.45 कैलिबर कारतूस – 50
9 मिमी कैलिबर कारतूस-120
.380 कारतूस -50
.32 कारतूस- 08

रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले कहा गया कि संदेशखाली में ईडी के अफसरों पर जो हमला हुआ था उसमें आरोपी शेख शाहजहां और दूसरे आरोपियों के कई ठिकानों पर सीबीआई ने संदेशखाली में छापा मारा। इस दौरान सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए हैं।

कार्रवाई के दौरान इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई की टीम आरोपियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापे मार रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापे के दौरान सीबीआई को बड़ी संख्या में देशी-विदेशी हथियार बरामद हुए। इसमें सबसे अधिक विदेशी हथियार शामिल हैं।