छत्तीसगढ़

VIDEO: बांके बिहारी मंदिर बना जंग का आखड़ा, सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं में चले लात-घूंसे

नईदिल्ली I वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में जमकर मारपीट हुई है. मंदिर का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु और मंदिर परिसर में निजी सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ गया कि परिसर के अंदर ही मारपीट शुरू हो गई. मंदिर में लगे सुरक्षा गार्ड भीड़ का दबाव देखते हुए लोगों को बाहर जाने को बोल रहे हैं. फुटेज में दिख रहा है कि दो युवकों की तरफ से मारपीट की जा रही है. इस पूरे मामले की जांच अब पुलिस कर रही है.

मंदिर परिसर में मारपीट की घटना से श्रद्धालुओं की भावना आहत हो रही है. मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि श्रद्धालुओं का दल बांके बिहारी मंदिर में दर्शन कर रहा था. इसी दौरान किसी बात को लेकर श्रद्धालु और गार्ड के बीच कहासुनी हो गई. सुरक्षा कर्मी ने गुंडई दिखाते हुए मंदिर परिसर में ही श्रद्धालु के साथ मारपीट शुरू कर दी. इससे मंदिर के अंदर अफरातफरी मच गई.

जंग अखाड़ा बन गया मंदिर

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार शाम के समय उस वक्त हड़कंप मच गया, जब विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के मंदिर प्रांगण में जहां से श्रद्धालु खड़े होकर अपना राधे के दर्शन करते हैं. वह आज जंग का अखाड़ा बन गया, जिसमें दो श्रद्धालु युवकों पर मंदिर में पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, जब इस बारे में जानकारी की गई तो मामला कुछ और ही सामने आया है.

फोटो खींचने को लेकर हुआ बवाल

इस घटना का जब सीसीटीवी वीडियो पूरा सामने आया तो उसमें ज्ञात हुआ कि ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन करने आए श्रद्धालु जो की मंदिर प्रांगण के अंदर खड़े होकर मोबाइल से अपना फोटो खींच रहे थे. तभी वहां उपस्थित सुरक्षाकर्मी ने उन श्रद्धालुओं से बाहर जाने को कहा लेकिन श्रद्धालु बाहर जाने को तैयार नहीं हुए. देखते देखते दोनों में गर्म-गर्मी होने लगी. बीच बचाव के लिए और भी सुरक्षाकर्मी आए थे, लेकिन मामला इतना बढ़ गया कि श्रद्धालु और सुरक्षाकर्मी के बीच बात हाथापाई तक पहुंच गई.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

वहीं, जब इस बारे में ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार से जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कि मंदिर के अंदर श्रद्धालु और सुरक्षाकर्मी के बीच मारपीट हुई है, जिसको लेकर सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.