छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ः जवान ने प्रधान आरक्षक की गोली मारकर की हत्या, दूसरे जवान पर भी चलाई गोली, आरोपी हिरासत में, भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात

कांकेर I कांकेर जिले के पीजी कॉलेज में CAF जवान ने प्रधान आरक्षक सुरेंद्र भगत की गोली मारकर हत्या कर दी है। आरोपी जवान पुरुषोत्तम कुमार अभी भी हथियार लेकर कमरे के अंदर मौजूद है। उसने दूसरे जवान बृजेश भारद्वाज पर भी 4 राउंड गोली चलाई, लेकिन वो इसमें बाल-बाल बच गया। घटना रविवार सुबह 8 बजकर 5 मिनट की है।

घटना की खबर लगते ही भारी संख्या में जवानों की तैनाती मौके पर की गई है। आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। सुरक्षा के लिए जवान बुलेटफ्रूफ जैकेट पहनकर तैनात हैं, क्योंकि आरोपी जवान को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है और उसके हाथ में हथियार होने के कारण वो फिर से किसी जवान पर हमला कर सकता है। साथी जवान ने बताया कि पुरुषोत्तम कुमार पिछले कुछ दिनों से किसी बात को लेकर तनाव में था, लेकिन उसकी वजह का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। आरोपी जवान पुरुषोत्तम कुमार मूल रूप से मध्यप्रदेश के भिंड का रहने वाला है।

आरोपी पुरुषोत्तम कुमार जिला जेल में पदस्थ CAF की 11वीं बटालियन सी कम्पनी का जवान है। लेकिन भानुप्रतापपुर उपचुनाव के समय उसकी ड्यूटी पीजी कॉलेज में लगाई गई थी। अन्य जवानों ने बताया कि वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था, इसलिए छुट्टी की मांग कर रहा था। शनिवार रात में उसकी ड्यूटी लगी थी, लेकिन जब उसने तबीयत खराब होने की बात कही, तो उसे छुट्टी दे दी गई और उसकी जगह बृजेश भारद्वाज की ड्यूटी लगाई गई। लेकिन आज सुबह किसी बात को लेकर कुछ विवाद हुआ और पुरुषोत्तम ने प्रधान आरक्षक सुरेंद्र भगत और साथी जवान बृजेश भारद्वाज पर गोली चला दी। इसमें प्रधान आरक्षक की मौके पर ही मौत हो गई।