छत्तीसगढ़

IND vs BAN: अगर कुलदीप यादव इस पिच पर खेलते तो पारी से जीतते, वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर और अश्विन ने शानदार प्रदर्शन से भारत को मुश्किल समय में भारत को जीत दिलाई। भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने कुलदीप यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ईएसपीएन क्रिक इन्फो के एक कार्यक्रम में वसीम जाफर ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन से जुड़े अहम सवालों पर जवाब दिया। जाफर ने कहा, अगर कुलदीप यादव इस घूमती पिच पर खेल रहे होते तो शायद भारत पारी से जीतता। खासकर जब पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच हुए थे तो उनका विश्वास बढ़ा हुआ था। मीरपुर में जैसे बॉल स्पिन हो रहा था। कुलदीप यादव बड़े खतरनाक साबित हो सकते थे।

राहुल के निर्णय आर्श्चयजनक

वहीं राहुल के डीआरएस लेने के फैसले पर कहा, मुझे लगता है कि हमने डीआरएस का अच्छे से यूज किया है। खासकर जब सिराज डीआरएस की मांग करते हैं तो मुझे लगता है। उन्हें खुद पर भरोसा होता है। राहुल थोड़े से उलझे हुए लगते दिखे।

वसीम जाफर ने आगे कहा, बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक उजागर हो जाती है। बॉल जब स्पिन करता है तो हमारे बल्लेबाज थोड़े से डिफेंसिव हो जाते हैं, लेकिन अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजना थोड़ा अटैक अप्रोच को दिखाता है। अक्षर को भेजना एक एक्स फैक्टर जैसा निर्णय था।

तीन गेंदबाजों को खिलाना उचित नहीं था

तीन गेंदबाजों को खिलाने के सवाल पर जाफर ने कहा, मीरपुर की पिच तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने वाली थी। पिच पर थोड़ा बहुत उछाल मिल रहा था, लेकिन पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद यह स्पिन के लिए ज्यादा बेहतर हो गई थी। इससे देखते हुए शायद तीन तेज गेंदबाजों को खिलाना उचित नहीं था।