छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : 3 किसानों के पैरावट में लगी भीषण आग, दो घरों को भी अपनी चपेट में लिया; नगद और सामान समेत लाखों के नुकसान की आशंका

बलौदाबाजार I बलौदाबाजार जिले के पलारी ब्लॉक के ग्राम खपरी में रविवार तड़के 3 किसानों के पैरावट में आग लग गई। आग ने दो घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग से दोनों घर जलकर खाक हो गए हैं। भीषण आग को देख लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को कॉल किया। खुद भी ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। इधर सूचना मिलने पर 4 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पीड़ित महिला किसान सोहद्रा साहू ने बताया कि उसके घर में भी आग लग गई, जिसकी वजह से धान बेचकर जो 60 हजार रुपए नगद उसे मिले थे, वो भी जलकर खाक हो गए। वहीं घर के अन्य सामान भी जल गए हैं। इसके अलावा एक अन्य किसान के 7 हजार रुपए भी जल गया है। 3 किसानों शगुन साहू, बुधराम साहू और मुन्ना साहू के करीब 15 एकड़ का पैरावट जलकर खाक हो गया है। किसान बालाराम यादव के 10 हजार रुपए भी जल गए हैं।

किसानों ने बताया कि रविवार तड़के 4 बजे घर में भीषण आग लगी। आग किस तरह से लगी, इसका पता अभी नहीं चल सका है। राहत की बात ये है कि वे दो घर जिनमें आग लगी थी, उसके सदस्य समय रहते बाहर निकल गए, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। उन्होंने बताया कि घर के पीछे खाली जगह पर 3 किसानों ने अपने मवेशियों को खिलाने के लिए खेत से लाकर पैरावट को घर के पीछे रखा हुआ था। इसमें 3 किसानों के पैरा थे। इनमें से एक पैरावट में आग लगी थी, जिसने बाकी के पैरावट और दो घरों को अपनी चपेट में ले लिया था।

आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस थाना पलारी और नगर सेना को दी, जिसके बाद कंट्रोल रूम की मदद से आसपास के सीमेंट फैक्ट्रियों से भी दमकल गाड़ी भेजी गई। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल पलारी से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम खपरी में है। पुलिस ने कहा कि आग से घरेलू सामान, राशन, कपड़े, नगद, जरूरी कागजात, पैरा समेत लाखों के नुकसान का अनुमान है। अभी नुकसान का आकलन किया जा रहा है।