छत्तीसगढ़

BAN vs IND: विराट कोहली ने मेहदी हसन को गिफ्ट की अपनी जर्सी, तस्वीर हुई वायरल

नई दिल्ली । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फैन फोलोइंग से हर कई वाकिफ है। फैंस ही नहीं बल्कि कई क्रिकेटर्स भी कोहली को अपना रोल मॉडल मानते है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज को एक खास गिफ्ट देते हुए दिखें। बता दें मेहदी ने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के 5 अहम विकेट चटकाए और उन्होंने कोहली से मिले खास गिफ्ट की तस्वीर खुद पोस्ट कर शेयर की है।

विराट कोहली ने मेहदी हसन मिराज को गिफ्ट की अपनी जर्सी

दरअसल ढाका के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम के 5 अहम विकेट चटकाए, जिसमें शुभमन गिल, अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और रिषभ पंत का नाम शामिल रहा।

बता दें मेहदी हसन को इस घातक प्रदर्शन के बाद विराट कोहली से एक खास तोहफा भी मिला। अपने फेसबुक अकाउंट पर मेहदी हसन ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें किंग कोहली हसन को अपनी टीम इंडिया की जर्सी गिफ्ट कर रहे है।

मेहदी हसन ने 9 बार किया है पांच विकेट चटकाने का कारनामा

बता दें बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 9 बार पांच विकेट लिए हैं। उनका ये शानदार प्रदर्शन उनके 37वें टेस्ट में आया है। इसी तरह वो दो बार टेस्ट मैच में 10 विकेट भी झटक चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 58 रन लुटाते हुए 7 विकेट चटकाने का रहा है। उनके टेस्ट क्रिकेट में अभी 146 विकेट हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली पारी में इस गेंदबाज ने 17 ओवर में 61 रन दिए थे और एक विकेट अपने नाम किया था। वहीं मिराज ने बांग्लादेश के लिए अब तक 37 टेस्ट, 67 वनडे और 19 टी-20 मैच खेले हैं। 37 टेस्ट में उनके नाम 1142 रन और 146 विकेट है। वहीं 67 वनडे में उन्होंने 756 रन बनाए हैं और 79 विकेट चटाए हैं।