छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी, कोहली और इस खिलाड़ी को बताया टी20 विश्व कप 2024 के लिए अनफिट

नई दिल्ली। भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कोहली और केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर को लगता है कि कोहली और राहुल टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में फिट नहीं बैठते। उन्होंने कहा कि अगर भारत को आईसीसी इंवेंट जीतना है तो भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के साथ जाए।

भारत 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20I मैचों की सीरीज खेलेगा। बीसीसीआई ने कोहली और राहुल को उस सीरीज के लिए आराम दिया है, जबकि माना जा रहा है कि रोहित को उंगली की चोट से पूरी तरह से उबरने के लिए थोड़ा और समय चाहिए। सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी टीम से बाहर रखा गया है।

कोहली और राहुल को बताया अनफिट

ऐसे में भारत के पूर्व बल्लेबाज गंभीर ने गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, “टीम में स्पष्टता होनी चाहिए। चयनकर्ताओं और खिलाड़ियों के बीच अच्छा संवाद होना चाहिए। अगर चयनकर्ताओं ने इन लोगों से परे देखने का फैसला किया है, तो ठीक है। मुझे लगता है कि बहुत सारे देशों ने ऐसा किया है।”

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, आप अगले टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी योजनाओं के बारे में सोच रहे हैं। आप इसे जीतना चाहते हैं। अगर ये लोग इसे हासिल नहीं कर पाए हैं, तो मुझे लगता है कि आप इनके साथ जाना पंसद करेंगे। सूर्यकुमार जैसी युवा पीढ़ी उस सपने को हासिल करने में मदद कर सकते हैं।”

2024 टी20 विश्व कप की योजनाओं में जुटा भारत

गंभीर ने 2024 टी20 विश्व कप के लिए स्पष्ट योजनाओं की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा, राहुल और कोहली को उन योजनाओं में फिट होते देखना मुश्किल हो रहा है। गंभीर ने कहा, “निजी तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो यह मुश्किल लगता है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे युवा हमारे पास मौजूद हैं। हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों का विकल्प मौजूद है। वे निडर क्रिकेट खेल सकते हैं।”