छत्तीसगढ़

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, जल्द आएगा इस स्टार खिलाड़ी का समय

नई दिल्ली। ईशान किशन के अंतिम एकादश से बाहर होने को लेकर भले ही राय बंटी हुई हो, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इस तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज को अपने समय के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि शुभमन गिल इस वक्त टीम के लिए बेहतर कर रहे हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष गांगुली ने कहा, “मुझे यकीन है कि किशन को मौका मिलेगा। उसका समय आएगा।”

बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 10 दिसंबर को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रचा था। ईशान किशन ने 131 गेंद पर 210 रन बनाए, जो एकदिवसीय मैच में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। ऐसे में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई, लेकिन प्लेइंग मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल को मौका मिला।

कई पूर्व खिलाड़ियों ने की थी आलोचना

वेंकटेश प्रसाद सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने गुवाहाटी वनडे में किशन को बाहर करने के टीम इंडिया के फैसले की आलोचना की, लेकिन गांगुली ने चुप रहे। गांगुली ने कहा, “मुझे नहीं पता, मेरे लिए यह कहना मुश्किल है। भारत में, हमारे पास बहुत अधिक राय हैं, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को फैसला करने दें। जो लोग वास्तव में खेल खेलते हैं, उन्हें वास्तव में यह तय करना चाहिए कि कौन है द बेस्ट।”

विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर से तुलना

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, “इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है। कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने ऐसी कई पारियां खेली हैं, 45 शतक ऐसे नहीं बन जाते। वह विशेष प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। ऐसा समय भी होगा, जब वह स्कोर नहीं करेगा, लेकिन वह एक विशेष खिलाड़ी है।”

आईपीएल में रिषभ पंत की अनुपलब्धता पर गांगुली ने कहा, हमारे पास जो भी टीम होगी, हम उसके साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हर बार एक चुनौती होती है, हमारे पास 2019 में एक अलग टीम थी। मैं तीन साल आईपीएल फ्रेंचाइजी के थिंक टैंक के साथ वापसी करुंगा और हम इस बार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।”