छत्तीसगढ़

कुलदीप यादव को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में युजवेंद्र चहल की जगह क्‍यों मौका मिला? यहां जानें असली वजह

नई दिल्‍ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जा रहा है। श्रीलंकाई कप्‍तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। मेहमान टीम ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं जबकि भारतीय टीम को भी एक बदलाव करने का मजबूर होना पड़ा है। भारत ने दूसरे वनडे के लिए प्‍लेइंग 11 में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया है।

चहल ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में 58 रन देकर एक विकेट लिया था। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय खुलासा किया कि चहल को बाहर क्‍यों किया गया है। रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, ‘हमें जोर देकर प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव करना पड़ा है। चहल ने पिछले मैच में डाइव लगाई और अब तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। इसलिए कुलदीप यादव को उनकी जगह शामिल किया गया है।’

कुछ समय के बाद बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी चहल के बाहर होने की पुष्टि की। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘युजवेंद्र चहल दाएं कंधे में सूजन के कारण दूसरे वनडे के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं।’

बता दें कि कुलदीप यादव ने अपना आखिरी वनडे कुछ समय पहले बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था। वो अब तक भारत के लिए 73 मैचों में 119 विकेट ले चुके हैं। कुलदीप यादव के पास ईडन गार्डन्‍स में खेलने का अपार अनुभव है। वो आठ साल तक कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्‍सा रहे हैं।

वहीं श्रीलंकाई टीम ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं। ओपनर पाथुम निसांका और तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका की जगह नुवाइडु फर्नांडो और लाहिरू कुमार को शामिल किया गया है। बता दें कि भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे को 67 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। भारत आज सीरीज अपने कब्‍जे में करना चाहेगा जबकि श्रीलंका सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरा है।