छत्तीसगढ़

कोरबाः कल 13 जनवरी को धूमधाम से निकलेगी साईं की पालकी यात्रा, 14 को विशाल भण्डारा


कोरबा। प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्री साईं बाबा सेवा समिति गांधी चौक, कोरबा के द्वारा साईं बाबा की भव्य पालकी यात्रा का आयोजन किया जाएगा। 

13 जनवरी 2023, शुक्रवार को दोपहर 3 बजे पावर हाउस रोड स्थित श्वेता नर्सिंग होम के सामने से यात्रा शिव मंदिर में देव आराधना के पश्चात प्रारंभ होगी। पावर हाउस रोड, पुराना पवन टॉकीज, मुख्य मार्ग से होते हुए सप्तदेव मंदिर पहुंचकर वहां से वापस रानी रोड, पुरानी बस्ती होकर गांधी चौक प्रांगण में यह यात्रा संपन्न होगी। पालकी यात्रा में इस वर्ष 11 पंडितों के द्वारा शंख ध्वनि करते हुए साईं बाबा की अगवानी विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी। इसके अलावा कर्मा नर्तक दल, डीजे-धमाल, बाबा की जीवंत झांकी भी आकर्षण व श्रद्धा का केंद्र रहेंगे। पालकी यात्रा की तैयारी में युवा से लेकर सभी आयु वर्ग के साईं भक्त पुरुष और महिलाएं जुटे हुए हैं।गली-गली जाकर आमंत्रण देने के साथ ही सहयोग भी लिया जा रहा है।
श्री साईं बाबा सेवा समिति गांधी चौक के संस्थापक सदस्य केसर सिंह राजपूत ने बताया कि पालकी यात्रा के दूसरे दिन 14 जनवरी को गांधी चौक परिसर में दोपहर 12:30 बजे से बाबा के विशाल भंडारा का आयोजन रखा गया है। श्री साईं बाबा सेवा समिति के द्वारा आयोजनों को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। आयोजन समिति ने नगरजनों/ भक्तों से आग्रह किया कि वे पालकी यात्रा और भंडारा में शामिल होकर पुण्य लाभ प्राप्त करें। दोनों ही आयोजनों को सफल करने में नगर के गणमान्य जनों और सेवाभावी लोगों का निरंतर सहयोग प्राप्त हो रहा है।