छत्तीसगढ़

IND vs NZ 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में विराट कोहली के लिए घातक साबित हो सकते हैं यह बॉलर्स

नई दिल्ली।  श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में दो शतकीय पारी खेलने के बाद अब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर बनी है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी 2023 से होगा।

वैसे तो विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक जड़े हैं, लेकिन आंकडों के अनुसार न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी के आगे कोहली का बल्ला ज्यादा नहीं टिक पाया है। हालांकि इस सीरीज में टिम साउदी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में ऐसा माना जा रहा है कि दो स्पिनर्स कोहली के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस वक्त काफी शानदार फॉर्म में चल रहे है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में किंग कोहली ने दो शतकीय पारी खेलकर हर जगह सुर्खियां बटोर ली है। उनकी इस फॉर्म को देखते हुए सभी को उम्मीदें है कि कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपना ये प्रदर्शन बरकरार रखते हुए नजर आएंगे। लेकिन ये कयास लगाया जा रहा है कि किंग कोहली को वनडे सीरीज में कीवी टीम के दो स्पिनर्स से खतरा हो सकता है।

सबसे पहले नंबर पर है ईश सोढ़ी का नाम, जिन्होंने विराट कोहली को वनडे में कुल 3 बार आउट किया है। बता दें कि सोढ़ी और कोहली का वनडे में आमना- सामना 6 बार ही हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि सोढ़ी टिम साउदी की गैरमौजूदगी में कोहली के लिए काल साबित हो सकते हैं।

इसके अलावा मिचेल सेंटर भी कोहली के लिए खतरा साबित हो सकते है। उन्होंने एक ही बार अब तक कोहली को आउट किया है। वहीं वनडे में उन्होंने अब तक 90 मैचों में कुल 88 विकेट चटकाए है।

टिम साउथी ने विराट कोहली को वनडे में कुल 6 बार किया है आउट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी और विराट कोहली के बीच वनडे में 17 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें उन्होंने कोहली को छह बार आउट किया। साउथी ने अब तक वनडे मैचों में कुल 210 विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड के साउथी सबसे भरोसेमंद गेंदबाज है, जिनके आगे कोहली का बल्ला नहीं चल पाता है। लेकिन इस सीरीज में चोटिल होने के चलते बाहर है।