छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत, दोनों ड्राइवर समेत 7 लोग घायल, गाड़ियों की बेलगाम रफ्तार बनी मुसीबत

कांकेर : कांकेर जिले के मरकाटोला घाट (NH-30) पर बस और ट्रक की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में बस और ट्रक ड्राइवर समेत 7 लोग घायल हुए हैं। कुछ घायलों को इलाज के लिए धमतरी और कुछ को चारामा भेजा गया है।

जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रही यात्री बस को चारामा के आगे मरकाटोला घाट पर रायपुर की ओर से सीमेंट लेकर आ रहे ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। बस को टक्कर मारने के बारे ट्रक बस के पीछे हिस्से को रगड़ती चली गई। जिससे बस में सवार 5 यात्रियों को चोट आई है। वहीं बस और ट्रक के ड्राइवर को भी आमने-सामने की टक्कर के चलते गंभीर चोट आई है। सभी घायलों को इलाज के लिए धमतरी भेजा गया है। बताया जा रहा है कि दोनों वाहनों की रफ्तार काफी तेज थी, जिसके कारण घाट के मोड़ पर दोनों गाड़ियां अनियंत्रित होकर एक-दूसरे से जा भिड़ीं। हादसे के वक्त बस में 40 से ज्यादा यात्री सवार थे।

जिस जगह पर हादसा हुआ, वो बालोद जिले में आता है, लेकिन पास में कांकेर जिले का चारामा थाना क्षेत्र आता है। चारामा पुलिस को हादसे की सूचना मिलने पर उन्होंने बालोद जिला पुलिस को भी सूचना भेजी, जिसके चलते पुलिस के मौके पर पहुंचने में भी देर हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों वाहनों को मार्ग से हटाकर यातायात बहाल करवाया है।

वाहनों की रफ्तार बेलगाम

गाड़ियों की बेलगाम रफ्तार सड़क पर चलने वाले लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। यातायात पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह में लोगों को जागरूक करने का काम जरूर कर रही है, लेकिन लापरवाह बस और ट्रक चालकों पर लगाम लगाने में यातायात पुलिस नाकाम साबित हुई है।