छत्तीसगढ़

सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना ने जीत के साथ की शुरुआत, बालाजी और जीवन की जोड़ी ने किया उलटफेर

नईदिल्ली I ऑस्ट्रेलियन ओपन में सानिया मिर्जा का विजयी अभियान जारी है। महिला युगल के पहले राउंड में जीतने के बाद सानिया मिश्रित युगल में भी पहला मैच जीत गई हैं। सानिया ने भारत दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर मिश्रित युगल के पहले मैच में जेमी फॉर्लिस और ल्यूक सेविले की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 7-5, 6-3 से हराया।

सानिया मिर्जा ने इससे पहले महिला युगल में कजाखस्तान की अपनी जोड़ीदार अन्ना डेनिलिना के साथ मिलकर हंगरी की डालमा गाल्फी और अमेरिका की बेर्नार्डा पेरा की जोड़ी को हराया था। सानिया और डेनिलिना की जोड़ी दूसरे दौर में रविवार (22 जनवरी) को बेल्जियम की एलिसन वेन यूविंक और यूक्रेन की अनहेलीना कलिनिना की जोड़ी के खिलाफ खेलेगी।

बालाजी-जीवन ने दर्ज की शानदार जीत
एन श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने पहले दौर में शानदार जीत हासिल की। दोनों खिलाड़ी ने पांचवीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया की इवान डोडिग और अमेरिका की ऑस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी को हराकर उलटफेर किया। बालाजी और नेदुनचेझियान को इस टूर्नामेंट में एक वैकल्पिक जोड़ी के रूप में चुना गया। दो घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में दोनों ने 7-6 (6), 2-6 6-4 से जीत हासिल की।

श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम में खेल रही है। दोनों ने पहला सेट टाइब्रेकर में जीता था। बालाजी और नेदुनचेझियान की जोड़ी इस महीने की शुरुआत में टाटा ओपन महाराष्ट्र में उपविजेता रही थी। दोनों का मुकाबला दूसरे दौर में जेरेमी चार्डी और फेब्रिस मार्टिन की फ्रांसीसी जोड़ी से होगा।