छत्तीसगढ़

सुरेश रैना ने बढ़ाया महिला टीम का मनोबल, कहा-हमारी लड़कियां लड़कों से कम हैं क्या…

नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में है।

साल 2018 और 2020 के बाद ये तीसरा मौका है जब हरमनप्रीत को विश्व कप के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। ऐसे में भारतीय महिला टीम को पूरे क्रिक्रेट जगत से शुभकामनाएं मिल रही हैं और अब इस सूची में सुरेश रैना का नाम भी शामिल हो गया है।

दरअसल, टी-20 विश्व कप से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारतीय महिला टीम को शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि,”हमारी लड़कियां लड़कों से कम हैं क्या, हरमनप्रीत कौर मुझे मेरी फील्डिंग, पावर हिटिंग और उसी जुनून की याद दिलाता है, जब वह देश के लिए खेलती है। क्रिकेट सज्जनों का खेल नहीं है, यह सबका खेल है।”

सुरेश रैना के इस खास संदेश का रिप्लाई करते हुए हरमनप्रीत कौर ने लिखा, ”थैंक्यू भाई आपकी यह बात बहुत मायने रखती है”।बता दें कि इस साल खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम करना चाहेगी। साल 2020 में खेले गए विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था और उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, उन्हें फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस साल टीम इंडिया खिताब जीतने के इरादे से ही मैदान पर उतरने वाली है।