छत्तीसगढ़

ऑनलाइन गेमिंग के दौरान प्यार चढ़ा परवान- आधी रात को अंडमान द्वीप छोड़कर दोस्त से मिलने 3000 km दूर पहुंची छात्रा

बरेली। ऑनलाइन गेमिंग की दीवानगी इस कदर हावी है कि इसकी जद में युवा-किशोर और लगभग हर वर्ग के लोग आ रहे हैं। इसी दीवानगी में कुछ लोग ऐसा कर गुजरते हैं कि बाद में उनके ही घरवालों को परेशानी होती है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर कस्बे से सामने आया है, जहां एक किशोरी, जो कि 10वीं की छात्रा है, वह अपने घर से तकरीबन 3000 किमी दूर अपने दोस्त से मिलने आ गई। अब इसे दीवानगी कहें या सनक कहें या अनुशासनहीनता, लेकिन इस बारे में जानकर हर कोई हैरानी जता रहा है।दरअसल, छात्रा अंडमान द्वीप के एक गांव की रहने वाली है, जो अपने घर से आधी रात को निकली और ऑनलाइन दोस्त से मिलने के लिए उसके घर फरीदपुर पर आ गई। बताया गया कि छात्रा को ऑनलाइन गेम पबजी खेलने की लत लगी थी। गेम खेलते हुए छात्रा की फरीदपुर के एक मोहल्ले के रहने वाले युवक से दोस्ती हो गई और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो मिली लोकेशन

छात्रा युवक के प्यार में ऐसी डूबी कि वह 23 जनवरी की रात अपने घर से चुपचाप युवक से मिलने के लिए निकल पड़ी। छात्रा के घर ना पहुंचने पर उसके परिजनों ने उसे तलाशाI ना मिलने पर परिजनों ने अंडमान पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहां की पुलिस ने छात्रा का मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो उसकी लोकेशन फरीदपुर में पाई गई।

इसके बाद, छात्रा के परिजन व अंडमान निकोबार थाना पुलिस फरीदपुर थाने पहुंच गई और मंगलवार को फरीदपुर पुलिस से सहयोग मांगा। पुलिस ने छात्रा को बरामद कर अंडमान निकोबार पुलिस के हवाले कर दिया है।

पापा की अलमारी से निकाले थे रुपये

पूछताछ में छात्रा ने बताया कि गेम के जरिए उसकी बात मोहल्ला परा के बबलू उर्फ राज पाल हुई थी। वह 22 जनवरी को पापा की अलमारी से 10000 रुपये निकालकर प्लेन से कोलकाता पहुंची और वहां से कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस का टिकट लेकर 23 जनवरी की रात फरीदपुर युवक के घर पहुंच गई थी। 

पूछताछ में युवक ने बताया सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत होती थी। छात्रा अपने आप मिलने आ गई। छात्रा को युवक अपनी मौसी के यहां दातागंज भी ले गया था। फिलहाल, पुलिस ने किशोरी को उसके परिजनों को सौंप दिया है।