छत्तीसगढ़

Aruna Irani: रेखा ने मुझे उस फिल्म से बाहर निकलवाया…, सालों बाद अरुणा ईरानी का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: अभिनेत्री अरुणा ईरानी लगभग पांच दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। बॉलीवुड के कई सुपरस्टार संग उन्होंने स्क्रीन शेयर किया है। कॉमेडी से लेकर ड्रामा तक, अभिनेत्री ने हर जॉनर में अपनी खूबसूरत एक्टिंग का प्रदर्शन किया।

रेखा ने छीनी फिल्म

अरुणा ईरानी हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई के पोडकास्टा का हिस्सा बनीं। जहां उन्होंने अपनी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक कई मुद्दों पर बात की। इनमें से एक है फिल्म मंगलसूत्र से एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा का उनको बाहर करवा देना। अरुणा ईरानी ने बातचीत में बताया कि 1981 में आई फिल्म मंगलसूत्र से उन्हें अचानक बाहर कर दिया गया था। उन्होंने आगे बताया कि इसके पीछे की वजह फिल्म की लीड एक्ट्रेस रेखा थीं, उन्होंने ही प्रोड्यूसर से उन्हें बाहर करने के लिए कहा था।

प्रोड्यूसर ने बताई रेखा की सच्चाई

अरुणा ईरानी ने कहा, “रेखा मेरी बहुत अच्छी दोस्त थीं। मंगलसूत्र करके एक फिल्म थी, जिसमें मैं एक्टर की पहली पत्नी का किरदार निभा रही थी, जो मरने के बाद भूत बन जाती है, जबकि रेखा इस फिल्म में दूसरी पत्नी का किरदार निभा रही थीं। जब उन्होंने मुझे कास्ट किया तो रेखा ने मुझे फिल्म से बाहर करवा दिया। जब मैंने प्रोड्यूसर के पास जाकर पूछा कि मुझे क्यों फिल्म से निकाल दिया गया है, कोई दिक्कत हो गई है क्या?  तो उन्होंने जवाब दिया, नहीं, ईमानदारी से कहूं तो रेखा जी नहीं चाहती कि आप इस फिल्म में काम करें।”

रेखा से पूछा सवाल

अरूणा ने आगे बताया कि उन्होंने बाद में रेखा से भी इस बारे में बात की। अभिनेत्रा ने कहा, “जब मैं उनके साथ शूटिंग कर रही थी तो मैं उनसे कहा कि मुझे आपसे एक सवाल पूछना है, प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा कि तुमने मुझे फिल्म से बाहर करवाया है, तो उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा- हां।”

रिस्क नहीं लेना चाहती थीं रेखा

अरुणा ईरानी ने आगे कहा, “मैंने उससे पूछा कि तुमने ऐसा क्यों किया, तो उन्होंने कहा, देखो अरुणा, अगर फिल्म में परफॉर्मेंस थोड़ा ऊपर-नीचे होती तो मैं विलेन के रूप में उभर कर सामने आती, इसलिए मैं नहीं चाहती थी कि तुम वो रोल करो।”

करियर बचाने के लिए फिल्म से करवाया बाहर

बात को जारी रखते हुए अरुणा ने आगे कहा, “मैंने उनसे कहा आप मुझे फोन कर सकती थीं या बता सकती थीं, आपने ऐसा क्यों किया, बहुत बुरी बात है। तो उन्होंने कहा, माफ करना, मैं और क्या कर सकती थी, ये मेरे करियर का सवाल था इसलिए मैं ऐसा नहीं करना चाहती थी।”