छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023 कहीं और आयोजित करने पर भड़का पाकिस्तान, PCB अध्यक्ष ने BCCI को दे दी धमकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच तब से ठनी हुई है जब से पाकिस्तान को 2023 एशिया कप के मेजबानी अधिकार दिए गए थे। बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष भी हैं, अपने रुख पर कायम हैं कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा।

दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच मामला तब गरमा गया, जब पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बीसीसीआई को चेतावनी दी थी कि उनके फैसले के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। क्योंकि पाकिस्तान भी भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो सकता है।

शनिवार को हुई ACC की बैठक

शनिवार को बीसीसीआई सचिव शाह और पीसीबी अध्यक्ष सेठी ने एशिया कप 2023 के आयोजन मामले पर चर्चा के लिए बहरीन में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में बातचीत की। बैठक में यह चर्चा हुई की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) एशिया कप की मेजबानी कर सकता है। बता दे कि यूएई में ही पिछला एशिया कप भी आयोजित किया गया था।

पाकिस्तान दे रहा विश्व कप न खेलने की धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट, ईएसपीएन क्रिकइंफो के सूत्रों के अनुसार, सेठी ने बैठक में शाह को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भारत सितंबर के आयोजन से हटता है, तो पाकिस्तान विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा, जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है, “पीसीबी ने इस पर विशेष आपत्ति जताई। यह भी बताया गया कि एसीसी की बैठक में सेठी के सख्त रुख ने शाह को आश्चर्यचकित कर दिया। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है, “सेठी के रुख ने जय शाह को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी।” आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला मार्च में होने की उम्मीद है। जब आईसीसी और एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठकें एक के बाद एक होंगी।