छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गुस्से में मार दिया बेटी को, दो साल की बच्ची पर बसूला से वारकर 200 मीटर सड़क पर घसीटा, पत्नी पर भी किया हमला

कांकेर। कांकेर में एक युवक के गुस्से ने परिवार को खत्म कर दिया। पत्नी से विवाद के बाद युवक ने बसूला से उस पर वार किया। इस दौरान वहां बैठी दो साल की बच्ची को भी मारा और सड़क पर 200 मीटर तक घसीटकर ले गया। परिजनों ने रोकने की कोशिश की तो उन पर भी हमला करने लगा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया। जबकि मां को गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया है।

पत्नी और बेटी दोनों पर किया वार
जानकारी के मुताबिक, भानुप्रतापपुर के कच्चे चौकी में साल्हे चौक निवासी नंद किशोर (30) बढ़ाई का काम करता है। उसका रविवार रात करीब 10 बजे अपनी पत्नी संगीता (28) से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। बात बढ़ी तो रात करीब डेढ़ बजे तक हंगामा चलता रहा। आरोप है कि इस दौरान नंद किशोर ने बसूला से संगीता और दो साल की बेटी त्रिशा पर वारकर दिया। इसके बाद बेटी को घसीटते हुए सड़क पर ले गया और वहीं छोड़ दिया। हमले में मां-बेटी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गईं।

परिजन पहुंचे तो उन्हें धमकी देकर भगाया
शोर सुनकर परिजन बचाने पहुंचे तो आरोपी नंद किशोर ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी। उसके गुस्से को देखकर सब डर गए। पड़ोसियों को भी इसका पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद रात में ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपी नंद किशोर को पकड़ लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बसूला भी जब्त कर लिया है। पुलिस उन्हें स्थानीय अस्पातल ले गई, जहां से दोनों को धमतरी रेफर कर दिया गया। वहां पहुंचते ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। जबकि मां को रायपुर भेजा गया है।

जो सामने होता, सबमें तोड़फोड़ करता
आरोपी नंद किशोर पर गुस्सा इतना ज्यादा हावी था कि जो भी सामान सामने आता उस पर बसूला से वार कर देता। उसने घर पर रखे तेल-घी के डिब्बे, धान की कोठी, अलमारी, बक्सा, दरवाजा, सड़क और यहां तक कि पशुओं पर भी बसूला से वार किया। इसके चलते सारे सामान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं पड़ोसियों का कहना था कि नंद किशोर को इतने गुस्से में कभी नहीं देखा। पहले कभी उसका पत्नी से विवाद भी नहीं सुनाई दिया था। ऐसे में इतना गुस्सा किस कारण से था स्पष्ट नहीं है।

पूरे घर में सिर्फ खून ही खून
जनपद सदस्य जीवरा खान सलाम ने बताया घटना की जानकारी मिलने पर वे रात करीब एक बजे उनके घर गए थे। वहां की स्थिति देखकर वे स्तब्ध रह गए। पूरा घर खून से लथपथ था। जगह-जगह खून फैला हुआ था। इस पर घायलों को तत्काल ही अस्पताल भेजा गया। इसके पहले कभी झगड़ा हुआ हो तो इसकी जानकारी उनको नहीं है। परिवार में आरोपी नंद किशोर का छोटा भाई चमन, छोटी बहन, मां भी घर पर थे। सब दूसरे कमरे में थे, जब भी बचाव के लिए आते तो उन्हें धमकाकर भगा देता था।