छत्तीसगढ़

बिलासपुरः ‘पत्रकार सुरक्षा कानून अवश्य लागू होना चाहिए‘, सदभाव पत्रकार संघ के प्रादेशिक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में बोले विधायक शैलेश पांडेय

बिलासपुर । ‘पत्रकार सुरक्षा कानून अवश्य लागू होना चाहिए इस दिशा में हम सब मिलजुलकर बेहतर प्रयास करेंगे और आने वाले समय में सदभाव पत्रकार संघ के कार्यालय भवन के लिए विधायक निधि से राशि भी प्रदान की जाएगी।’

उपरोक्त बातें रविवार को संभागीय मुख्यालय में आयोजित सदभाव पत्रकार संघ के नव वर्ष मिलन एवं प्रादेशिक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित शहर विधायक शैलेश पांडे ने कहीं।

रविवार को शहर से लगे मोपका में विकलांग चेतना परिषद के चिकित्सालय भवन सभाकक्ष में सदभाव पत्रकार संघ का प्रादेशिक सम्मेलन एवं नववर्ष मिलन और सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में बिलासपुर संभाग के अलावा सरगुजा संभाग, बस्तर संभाग, रायपुर और दुर्ग संभाग के पत्रकार साथी सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए और पत्रकारों के हित में काम करने वाले अग्रणी संगठन सदभाव पत्रकार संघ के कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता निलेश बिश्वास ने वर्तमान समय में पत्रकारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने का हवाला देते हुए सत्ताधारी पार्टी से पत्रकारों के लिए अच्छी नीति बनाकर लागू करने की मांग की।सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने उपस्थित लोगों को पत्रकारिता के इतिहास से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होते हैं जो लोगों को सही और गलत की पहचान कराते हैं, उन्होंने इस सम्मेलन के लिए सभी पत्रकार बंधुओं को अपनी शुभकामनाएं दीं।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य संतोष कौशिक ने भी पत्रकारों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ होने के बाद भी पत्रकार उपेक्षित है इस दिशा में सही तरीके से ध्यान दिया जाना चाहिए।कार्यक्रम को तिफरा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू ने संबोधित करते हुए पत्रकारों को समाज का सच्चा रक्षक और सिपाही निरूपित किया।सपा के प्रदेश प्रभारी धनीराम यादव,कृषि वैज्ञानिक डॉ शिल्पा कौशिक,जयरामनगर कृषि उपज मंडी के उपाध्यक्ष संतोष दुबे, आप पार्टी के बिल्हा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी जसबीर सिंह चावला एवं संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया। आप पार्टी की पूर्व शहर अध्यक्ष डॉ उज्ज्वला कराडे ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस सफल आयोजन के लिए सभी पत्रकार साथियों को अपनी शुभकामनाएं दीं।

अतिथियों के स्वागत सत्कार के बाद शहर के यातायात को सुगम बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले ट्रैफिक पुलिस के उप निरीक्षक उमाशंकर पांडे प्रधान आरक्षक ध्रुव पांडे और पांच आरक्षक साथियों सतीश कुमार रघुराज सिंह अर्पित सिंह अनिल पटेल और मुकेश कोसले का भी नगर विधायक शैलेश पांडे के हाथों शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया वहीं इस अवसर पर शहर की सामाजिक संस्था द विजडम, शिवाजी राजे सेवा समिति ,पायल एक नया सवेरा, कठपुतली विधा से जुड़ी किरण मोइत्रा,गौ रक्षा मंच के विपुल शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता चंचल सलूजा, अंकिता शुक्ला,सहित कई अन्य जानी-मानी हस्तियों का अतिथियों के द्वारा स्मृति चिन्ह और शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। इस दौरान सदभाव पत्रकार संघ की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती सृष्टि सिंह के विशेष प्रयास से आए देवरीखुर्द के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सम्मेलन में समा बांध दिया।

इस दौरान संभाग अध्यक्ष विनय मिश्रा और जिलाध्यक्ष पंकज खंडेलवाल के विशेष अनुरोध पर मुख्य अतिथि विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि संगठन विधिवत तरीके से प्रशासन को शासकीय भूमि के आवंटन की मांग करें फिर विधायक निधि से कार्यालय भवन निर्माण के लिए राशि प्रदान करने की बात उन्होंने कही। दुर्ग गंडई क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार राशिद जमाल सिद्दीकी ने एक दूसरे संगठन से इस्तीफा देकर इसी कार्यक्रम के दौरान सदभाव पत्रकार संघ की सदस्यता ग्रहण की, इस पर प्रदेश अध्यक्ष आरडी गुप्ता और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष देवदत्त तिवारी समेत सभी अतिथियों ने उनका स्वागत किया।सभी अतिथियों ने सदभाव पत्रकार संघ के इस आयोजन को ऐतिहासिक बताते हुए समय-समय पर ऐसे आयोजन होते रहने की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष डीसी बघेल, प्रदेश सचिव उमाकांत मिश्रा, संभाग अध्यक्ष विनय मिश्रा ,कार्यकारी संभाग अध्यक्ष मनीष शर्मा, संभागीय उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्र अग्रवाल, राजेंद्र यादव, सत्येंद्र वर्मा ,संभागीय संगठन सचिव छोटा भाई ,बिलासपुर जिला अध्यक्ष पंकज खंडेलवाल, जिला सचिव आमिर खान ,अनीश गंधर्व, सुधीर तिवारी भूषण श्रीवास, नीरज शुक्ला, संतोष मिश्रा ,अनुज श्रीवास्तव, मुकेश शर्मा, श्रीमती सृष्टि सिंह ,श्रीमती भारती यादव ,श्रीमती रामा धीमान, प्रतीक मिश्रा, शंकर अधीजा,नीरज माखीजा ,वरिष्ठ पत्रकार शिव तिवारी, रुपेश सोनी, दिलीप अग्रवाल ,संदीप गुप्ता ,प्रशांत गुप्ता ,नवीन गुप्ता ,अंकुश गुप्ता, मुंगेली इकाई से कन्हैया यादव, कोरबा जिला उपाध्यक्ष कमल दास महंत, पाली ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष दीपक शर्मा, पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के अध्यक्ष फिरत दास महंत,कोरिया बैकुंठपुर जिला इकाई के अजीम अंसारी,वरिष्ठ पत्रकार विजय ओझा, प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष कमलेश शर्मा,सहित प्रदेशभर से आए पत्रकार साथी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष आरडी गुप्ता और संतोष मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया।