छत्तीसगढ़

भारतीय महिला बल्‍लेबाजों का लचर प्रदर्शन, T20 World Cup के अभ्‍यास मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्‍त

नई दिल्‍ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आगामी ICC Women’s T20 World Cup को लेकर तैयारियां मजबूत नहीं है। यह बात सोमवार को साबित हुई, जब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में भारतीय टीम 44 रन से मैच गंवा बैठी। यह मुकाबला भी लो स्‍कोरिंग रहा।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 16 ओवर में केवल 85 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के जरिये भारतीय महिला बल्‍लेबाजी की कलाई खुलकर सामने आई।

केप टाउन में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। कंगारू टीम ने 79 रन के स्‍कोर पर 8 विकेट गंवा दिए थे। तब जॉर्जिया वारेहम (32*) और जेस जोनासेन (22*) ने 9वें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करके टीम का स्‍कोर 120 रन के पार पहुंचाया।

भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी को देखते हुए 130 रन का लक्ष्‍य आसान नजर आ रहा था। मगर ऑस्‍ट्रेलिया ने चैंपियन की तरह खेलते हुए भारत को महज 85 रन पर समेट दिया। डार्सी ब्राउन ऑस्‍ट्रेलिया की स्‍टार महिला गेंदबाज रहीं, जिन्‍होंने 4 विकेट लिए।

भारतीय टीम की केवल तीन महिला बल्‍लेबाज ही दहाई संख्‍या में रन बना सकी। हरलीन देओल (12), दीप्ति शर्मा (19*) और अंजलि सरवाणी (11) की दहाई संख्‍या का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहीं। भारतीय टीम अपना अगला वॉर्म अप मैच 8 फरवरी को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी।

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ अभ्‍यास मैच का पूरा फायदा उठाकर अपनी लय में लौटने की कोशिश करेगी। याद दिला दें कि भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ 12 फरवरी को करेगी।