छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : मां ने डांटा तो छात्रा ने लगाई फांसी, कमरे में चुनरी से लटकी थी, परिजन उतारकर ले गए अस्पताल, पर नहीं बची जान

जगदलपुर I छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में गुरुवार सुबह एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा को उसकी मां ने किसी बात को लेकर डांटा था। इस पर वह अपने कमरे में गई और फंदा लगाकर लटक गई। परिजनो ने देखा तो उसे उतारकर अस्पताल ले गए, लेकिन छात्रा की जान नहीं बचाई जा सकी। सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने मर्ग दर्ज कर लिया। इसके बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हालांकि विवाद का कारण सामने नहीं आ सका है। मामला कोतवाली क्षेत्र का है।

कमरे में जाकर दरवाजा बंद किया
जानकारी के मुताबिक, महादेवघाट पारा निवासी निशा प्रजापति (18) पुत्री कमलेश प्रजापति बीकॉम की छात्रा थी। कमलेश गैराज का संचालन करते हैं। गुरुवार को घर में निशा और उसकी मां ही थे। उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर उन्होंने निशा को डांट दिया। मां की फटकार के बाद निशा गुस्से में कमरे में चली गई और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। मां काफी देर तक दरवाजा खुलवाने का प्रयास करती रहीं। जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने पति को जानकारी दी।

दरवाजा तोड़कर ले गए अस्पताल
इसके बाद कमलेश ने आसपास के लोगों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़ा। देखा तो अंदर निशा चुनरी के सहारे फांसी से लटकी हुई थी। इस पर वे फंदा काटकर निशा को जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने निशा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि मां-बेटी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, इसके बाद छात्रा ने ऐसा कदम उठाया। दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ था, इसका कारण अभी नहीं पता चल सका है। इसे लेकर बाद में परिजनों से पूछताछ की जाएगी।