छत्तीसगढ़

IND W vs PAK W: क्या भारत-पाक हाई वोल्टेज मुकाबले में बारिश डालेगी बाधा? जानें पिच और मौसम का मिजाज

नईदिल्ली : भारतीय महिला टीम आज यानी 12 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी-20 विश्व कप में अपना पहला मैच खेलने के लिए उतरेंगी। बता दें कि केपटाउन में खेले जाने वाले मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहेंगी।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह सातवीं भिड़त होगी। इस मैच में स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट के चलते नहीं खेल रही है। ऐसे में केपटाउन में खेले जाने वाले मैच से पहले जानते है पिच और मौसम के बारे में विस्तार से।

बता दें कि भारत-पाक के बीच खेले जाने वाला महामुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। अगर बात करें केपटाउन पिच की तो बता दें कि यह पिच गेंदबाजी के लिए अनुकूल पिच है। इस पर खासतौर से तेज गेंदबाज कारगर साबित होते हुए नजर आए है। यह पिच तेज गेंदबाजों को कुछ उछाल और स्विंग प्रदान करती है। यहां मध्य ओवरों में स्पिन गेंदबाजों को फायदा मिलता है।

IND W vs PAK W: जानें आज कैसा रहेगा केपटाउन का मौसम?

अगर बात करें भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच खेले जाने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले की तो बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड का मौसम 17 डिग्री से 24 डिग्री तक रहेगा। बता दें कि बारिश की संभावाना 12 प्रतिशत की है, लेकिन हवा 24 किमी प्रति घंटे के अनुसार चलती रहेगी।