छत्तीसगढ़

Nikki Murder: फ्रिज में रखने की वजह से निक्की के शव पर आई कई खरोंचें, जांच में आ सकती हैं दिक्कतें

नई दिल्ली। निक्की यादव मर्डर केस में बुधवार को पुष्टि हुई की निक्की की हत्या गला घोंटकर ही की गई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुए इस खुलासे के बाद पुलिस को साहिल गहलोत के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने में भी मदद मिलेगी। बता दें कि निक्की के शव को फ्रिज में रखा गया था। निक्की के शव को फ्रिज में रखना आसान नहीं था। शव को फ्रिज में रखने की कोशिश के दौरान शव को नुकसान पहुंचा है।

शव को फ्रिज में रखने के दौरान आई खरोंचें 

पोस्टमार्टम के दौरान शरीर के कुछ हिस्सों में नजर आई खरोंच को देखकर चिकित्सकों ने यह अंदाजा लगाया कि यह खरोंच शव को फ्रिज में रखने के दौरान आई हैं। सूत्रों का कहना है कि निक्की के गले में एक जगह चोट का निशान है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि गला घोंटने के बाद डाटा केबल को गले में बंधा रखने के बजाय उसे गले से निकाल दिया गया। इससे चोट का निशान बहुत गहरा नहीं बन पाया।

खरोंचें लगने से धीमी हुई जांच प्रक्रिया

फ्रिज में शव रखने से शव को नुकसान पहुंचने की जो प्रक्रिया होती है वह काफी धीमी होती है। पोस्टमार्टम के दौरान शव को हुए नुकसान से चिकित्सक यह अंदाजा लगाते हैं कि जान कितने दिन पहले गई है, लेकिन यदि शव के नुकसान की प्रक्रिया को कृत्रिम तौर पर धीमा कर दिया जाए, जैसे निक्की के मामले में किया गया, तो इससे पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने में निष्कर्ष तक पहुंचने में दिक्कत होती है।