छत्तीसगढ़

ICC Test Ranking : भारत को नंबर-1 टेस्ट टीम बताने पर आईसीसी को हुआ अफसोस, फैंस से मांगी माफी

नई दिल्ली। आईसीसी ने गुरुवार को जारी टेस्ट रैंकिंग को लेकर माफी मांगी। उसने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में नंबर वन टीम है। दरअसल, बुधवार को आईसीसी ने भारत को नंबर वन टेस्ट टीम घोषित कर दिया था। ICC ने बाद में स्पष्ट किया कि ऑस्ट्रेलिया वास्तव में अभी भी टेस्ट में नंबर एक है। वहीं, भारत T20 और वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है।

गौरतलब हो कि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया था। इसके बाद बुधवार को ICC ने मेजबान टीम को टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बताया। गलत जानकारी देने के लिए अब आईसीसी ने माफी मांगी है।

आईसीसी ने दी सफाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईसीसी ने कहा “आईसीसी तकनीकी त्रुटि के लिए अपनी गलती स्वीकार करता है। आईसीसी ने 15 फरवरी 2023 को थोड़े समय के लिए भारत को गलत तरीके से आईसीसी की वेबसाइट पर नंबर 1 टेस्ट टीम के रूप में दिया था। इस गलत सूचना के लिए आईसीसी को खेद हैं।”

गौरतलब हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है। यह टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां भारत ने 1987 के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं हरा है, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे रिकॉर्ड के बहकावे में नहीं आएंगे और आने वाले पांच दिनों के खेल पर ध्यान देंगे।

भारत बना सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को 3-0 या 3-1 से सीरीज जीतनी पडे़गी। वहीं, माना जा रहा है कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत की ही भिड़त होगी।