छत्तीसगढ़

Arbaaz Khan Show: सलीम खान से शादी के बारे में सोचकर हेलन हुईं भावुक, कहा-मैं कभी भी इस परिवार…

नई दिल्ली: बीते दिनों सलीम खान ने अरबाज खान के शो पर अपने परिवार को लेकर एक के बाद एक कई खुलासे किए थे। जब सलमान खान के पिता अरबाज के शो ‘द इनविंसिबल’ में आए थे, तो उन्होंने बताया था कि उन्होंने एक्ट्रेस की मदद के लिए उनसे शादी की थी।

अब हाल ही में सलीम खान, जावेद खान के बाद दिग्गज अभिनेत्री हेलन अरबाज खान के टॉक शो में पहुंचीं, जहां उन्होंने अपने करियर के बारे में तो बात की ही, इसी के साथ वह सलीम खान के बारे में बात करते हुए काफी इमोशनल हो गईं।

सलमा खान बहुत बुरे समय से गुजरी हैं- हेलन

आपको बता दें कि जब सलीम खान ने शादीशुदा होते हुए हेलन से दूसरी शादी की थी, तो उस समय उनके परिवार ने काफी उतार-चढ़ाव देखा। अब उस समय को याद करते हुए हेलन ने बेटे अरबाज के सामने खुलकर अपने दिल का हाल बयां किया। उन्होंने कहा, ‘सलमा खान उस समय कई चीजों से गुजरी होंगी।

मेरी किस्मत मुझे आप सबके करीब लेकर आई है। मैं आप सभी की इसके लिए बहुत ही शुक्रगुजार हूं’। अरबाज खान से अपने दिल की बात करते-करते हेलन की आंखें नम हो गईं और उन्होंने कहा, ‘मैं कभी भी इस परिवार से अलग नहीं होना चाहती थी’।

सलीम खान से ऐसे हुई थी हेलन की मुलाकात

अरबाज खान ने अपने इंटरव्यू में हेलन से ये पूछा कि सलीम खान से आपकी पहली मुलाकात कैसे हुई थी। इस बात का जवाब देते हुए दिग्गज अभिनेत्री ने कहा, ‘उन्होंने मुझे एक रोल दिया था, फिर हम दोस्त बने’। सलमान खान सिर्फ अपनी मां सलमा खान के करीब ही नहीं हैं, बल्कि वह हेलन को भी बिल्कुल अपनी मां की तरह प्यार देते हैं।

जब भी कोई फैमिली फंक्शन होता है, तो हर फंक्शन में उनका पूरा परिवार साथ में होता है। आपको बता दें कि 50-60 के दशक में जब हेलन इंडिया आई थीं, तो सलीम खान ने उन्हें प्रोजेक्ट्स दिलवाने में काफी मदद की थी।

1980 में हुई थी हेलन-सलीम खान की शादी

हेलन और सलीम खान दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। दोनों साल 1980 में शादी के बंधन में बंध गए, उस समय सलीम खान की उम्र 45 साल और हेलन की उम्र 42 साल थी। इससे पहले साल 1954 में राइटर सलमा खान से शादी की थी, जिससे उनके अलवीरा, सलमान, अरबाज और सोहेल और अर्पिता हुए।