छत्तीसगढ़

Nikki Murder: 25 साल पहले साहिल के पिता की भी हुई थी हत्या के केस में गिरफ्तारी, ये था मामला

नईदिल्ली I निक्की यादव हत्याकांड में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। ऐसा ही एक चौंकाने वाला खुलासा निक्की के हत्यारोपी पति साहिल के पिता को लेकर हुआ है।

पुलिस को अपनी जांच के दौरान पता चला है कि साहिल का पिता वीरेंद्र सिंह 25 साल पहले एक हत्या के मामले में गिरफ्तार हुआ था। इस केस का ट्रायल कई सालों तक चला और फिर मामले में वीरेंद्र सिंह को दोषी भी ठहराया गया। हालांकि वीरेंद्र सिंह ने बाद में हाईकोर्ट में अपील की जहां से उसे बरी कर दिया गया।

वीरेंद्र सिंह के खिलाफ हत्या का मामला साल 1997 में गांव में हुए झगड़े में दर्ज हुआ था। पुलिस इस मामले में ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। वीरेंद्र सिंह को हत्या के कुछ दिनों के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसी बीच साहिल और निक्की की शादी के दो गवाहों से पुलिस ने पूछताछ की। इससे पहले पुलिस ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित आर्य समाज मंदिर के उस पुजारी के बयान दर्ज कर चुकी है जिसने निक्की और साहिल की शादी कराई। पुलिस मंदिर से दोनों की शादी से जुड़े दस्तावेज भी जुटा चुकी है।

पुलिस को ऐसे पता चला निक्की की हत्या का

आखिर बिना किसी शिकायत या गुमशुदगी की रिपोर्ट के पुलिस को निक्की की हत्या के बारे में कैसे पता चला इस सवाल का जवाब एक अफसर ने दिया। उन्होंने बताया कि जैसे ही साहिल की शादी की रस्में शुरू हुईं, वहां मौजूद रिश्तेदारों में यह कानाफूसी तेज हो गई कि साहिल खुश नहीं लग रहा है। वहां यह भी अफवाहें तेज थीं कि वह शादी की सुबह घंटों तक गायब था।

जब उसके दोस्तों और रिश्तेदारों ने उसकी तलाश शुरू की तो ये बात मित्राऊं गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। इस पर गांव में मौजूद हमारे एक मुखबिर ने हमें इस बारे में बताया।