छत्तीसगढ़

PSL: गाली-गलौज पर शाहिद अफरीदी ने दी थी समझाइश, फिर मोहम्मद आमिर ने की सरेआम अश्लील हरकत

नई दिल्ली: कराची किंग्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ विकेट लेने के बाद सरेआम अश्लील इशारा करते दिखे। उनकी यह हरकत पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के उस बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें बूम-बूम अफरीदी ने कहा था कि उन्होंने आमिर को फोन करके मैदान पर गंदे व्यवहार के लिए डांट लगाई है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केवल दो ओवर फेंके और 12 रन देकर शाई होप के रूप में एक विकेट झटका। इसके बाद आमिर विकेट का जश्न मनाते हुए अश्लील इशारे करते नजर आए। इस हफ्ते की शुरुआत में अफरीदी ने खुलासा किया था कि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग सीजन आठ में कराची किंग्स के लिए पहले दो मैचों में अपने ऑन-फील्ड व्यवहार के लिए व्यक्तिगत रूप से आमिर को डांटा था।

अफरीदी ने कहा था- कोई खिलाड़ी प्रदर्शन करे या न करे मैं उसे कॉल करने के लिए एक संदेश भेजता हूं। इसी तरह मैंने कल आमिर को मैसेज किया। मैंने उससे सम्मानपूर्वक बात की, लेकिन मैंने उसे डांटा भी। मैंने आमिर से कहा, ‘तुम क्या चाहते हो?’ तुमने इतना सम्मान प्राप्त किया, तुमने अपनी प्रतिष्ठा पर धब्बा लगाया और वहां से तुमने वापसी की। एक तरह से नया जीवन मिला है। आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं?

अफरीदी ने आगे बताया- क्या यह खेलने का तरीका है? आपके आसपास जूनियर्स हैं, आप अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ फैंस हैं जो इसे देखकर मायूस हो गए हैं। यहां तक कि हमने भी ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है और कभी-कभी कैमरा हमें पकड़ लेता था। परिवार हैं, बच्चे आपको टेलीविजन पर देख रहे हैं। आक्रामकता ठीक है, लेकिन इसे नियंत्रण में रखें।

हालांकि, कराची के कप्तान इमाद वसीम अपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के समर्थन में सामने आए। इमाद ने कहा- एक तेज गेंदबाज को आक्रामक होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वह जानबूझकर कुछ करता है जहां तक मैच अधिकारियों की ओर से उन पर कोई आपत्ति नहीं है तो मुझे कोई भी आपत्ति नहीं है।