छत्तीसगढ़

Women T20 WC Semi-Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- सेमीफाइनल में हम अपना 100 प्रतिशत देंगे

नईदिल्ली : वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 5 रनों से हराया. इस जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. आयरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. इस तरह आयरलैंड को मैच जीतने के लिए 156 रनों की दरकार थी, लेकिन बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका. जब बारिश के कारण खेल रोका गया उस वक्त आयरलैंड की टीम 8.2 ओवर में 2 विकेट पर 54 रन बना चुकी थी. आयरिश टीम डकवर्थ लुईस टार्गेट से 5 रन पीछे थी. इस तरह भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

सेमीफाइनल में हम अपना बेस्ट देंगे- हरमनप्रीत कौर

वहीं, आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमारी टीम आगामी मैचों में अपना सौ फीसदी देगी. हमारी टीम ने टूर्नामेंट के लिए काफी मेहनत की. अब हम सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं, हमारी टीम सेमीफाइनल में अपना बेस्ट देने उतरेगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ खेलना हमेशा मजेदार रहता है. इस करो या मरो मैच में हम अपना बेस्ट देना चाहते थे. स्मृति मंधाना शानदार फॉर्म में चल रही है. जब वह रन बनाती है, हम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहते हैं. वह टीम के लिए बेहद अहम है.

आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम इंडिया टी20 महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. वहीं भारतीय टीम ग्रुप 2 में इंग्लैंड के बाद अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 156 रन बनाएं. टीम इंडिया की ओर से स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 गेंदों में शानदार 87 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.