छत्तीसगढ़

IND W vs AUS W Semifinal: जय शाह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सेमीफाइनल में कर सकते हैं शिरकत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) के सचिव जय शाह हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम को अपना समर्थन देने के लिए गुरुवार को साउथ अफ्रीका जा सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में वह शामिल हो सकते हैं। भारत गुरुवार को केप टाउन के न्यूलैंड्स में महिला टी20I विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

गौरतलब हो कि शाह को कई बार आईसीसी टूर्नामेंटों में टीम इंडिया का समर्थन करते हुए देखा गया है। इसलिए कई लोगों के लिए यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि वह स्टैंड में भारतीय टीम के लिए चीयर करते हुए दिखाई दे सकते हैं। एक सूत्र ने बताया, “हां, जय शाह भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल मैच में भाग लेने के लिए वहां जाएंगे। उन्होंने वहां रहने और लड़कियों को प्रेरित करने और उनके लिए चीयर करने का फैसला किया है।”

ऑस्ट्रेलिया को हराना भारत के लिए एक चुनौती

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की शुरूआत में पाकिस्तान को पटखनी दी। इसके बाद वेस्टइंडीज को पराजित किया। हालांकि हरमनप्रीत कौर की टीम अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड से हार गई। चौथे मैच में आयरलैंड को DLS पद्धति स पांच रन से हराया। इस जीत से भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अभी तक एक भी मैच नहीं हारी ऑस्ट्रेलिया

दूसरी ओर, दुनिया की शीर्ष क्रम की टीम महिला टी20 विश्व कप खिताब की हैट्रिक का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप चरण में एक भी मैच नहीं गंवाया है। टीम ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। मेग लैनिंग की टीम ने अपने सभी चार ग्रुप मैच जीते और शायद ही कभी परेशानी में दिखे। उन्हें रोकना भारत के लिए कठिन चुनौती होगी।