छत्तीसगढ़

कोरबा : जंगली सुअर से भिड़ने वाली मां के घर पहुंचे विधायक केरकेटा; बेटी को बचाने अंतिम सांस तक किया था संघर्ष

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में पालीतानाखार विधायक मोहित राम केरकेटा सोमवार को दुवसिया बाई (45) के परिजनों से मिलने के लिए ग्राम तेलियामार पहुंचे। उन्होंने दुवसिया बाई के परिजनों को सांत्वना दी और आर्थिक मदद से रूप में पांच हजार रुपये का चेक प्रदान किया। साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। दुवसिया बाई रविवार को अपनी 11 साल की बेटी को बचाने के लिए जंगली सुअर से भिड़ गई थी। करीब आधे घंटे तक चले संघर्ष में दुवसिया बाई और सुअर दोनों की मौत हो गई थी।

दुवसिया बाई रविवार दोपहर को अपनी 11 साल की बेटी सुनीता के साथ पास के ही गांव के खेत में मिट्टी लेने गई हुई थी। मिट्टी खुदाई के दौरान दोनों पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। बेटी को बचाने के लिए दुवसिया ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की और सुअर से भिड़ गई। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चले संघर्ष में दुवसिया की सांसे थम गई, वहीं सुअर ने भी मौके पर दम तोड़ दिया। मृतका के परिजनों को प्रशासन ने 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया है। वहीं सोमवार को शव का अंतिम संस्कार किया गया। 

दुवसिया बाई की बेटी सुनीता ने बताया, कि उसकी मां मिट्टी की खुदाई कर रही थी। पास में ही सुअर का पूरा झुंड था, जिसमें बच्चे भी थे। दूर से सुनीता को सुअर का झुंड भैंस के समूह जैसे लगा। सुअर उसकी ओर आ रहे थे, जिसे देखकर वह भागने लगी। यह देख उसकी मां सुअर से भिड़ गयी। जिसके बाद वह दौड़कर अपने घर गई और पिता को सूचना दी। पिता मौके पर जबतक कुछ कर पाता महिला दुवसिया की मौत हो चुकी थी। मां की मौत से पुत्री का रो रोकर बुरा हाल है।