छत्तीसगढ़

कोरबा: पॉवर हाईट्स कॉलोनी के मकान में लगी भीषण आग, पुलिस और दमकल विभाग ने पाया काबू, सामान जलकर खाक

कोरबा। कोरबा में गर्मी बढ़ने के साथ ही दमकल विभाग की चुनौतियां भी बढ़ने लगी हैं। जिले के अलग-अलग इलाकों में रोज आग लग रही है। बीती रात घंटाघर-बुधवारी मार्ग पर मौजूद पॉवर हाईट्स रिहायशी कॉलोनी के एक मकान में आग लग गई। इस घटना के बाद पूरी कॉलोनी में अफरा-तफरी की स्थिती बन गई। सूचना पर पहुंची मानिकपुर पुलिस ने दमकल विभाग की सहायता से काफी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया।

कोरबा शहर में बीती रात घंटाघर बुधवारी मार्ग पर मौजूद पॉवर हाईट्स रिहायशी कॉलोनी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब यहां दूसरी मंजिल पर स्थित एक मकान में आग लग गई। सूने मकान से धुआं उठता देख लोग सकते में आ गए। इसके साथ ही आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए। लोगों की सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाने में सफलता मिली। बताया जा रहा है, कि घटना के दौरान मकान के मालिक जसप्रीत फ्लोरा शहर की ओर गए थे। घरेलू उपकरणों में हुए शॉर्ट सर्किट को घटना की वजह माना जा रहा।

कॉलोनी निवासी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि वह भी ऊपर फ्लोर पर रहते हैं।सामने वाले घर के खिड़की से धुआं उठता देख मकान मालिक और दमकल वाहन को सूचना दी। जहां मौके पर दमकल वाहन द्वारा घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। कॉलोनी के ऊपर फ्लोर होने के चलते हैं दमकल वाहन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि मकान मालिक जसप्रीत फ्लोरा व्यवसाई है और टीपी नगर में मकान और होटल दोनों है परिवार वहीं गया हुआ था। जब सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे।तब तक पूरा सामान जलकर खाक हो चुका था।