छत्तीसगढ़

WPL 2023: Delhi Capitals ने भी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी पर किया भरोसा, वर्ल्‍ड चैंपियन को बनाया अपना कप्‍तान

नई दिल्‍ली । महिला प्रीमियर लीग 2023 का शुभारंभ 4 मार्च से होगा। इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने कप्‍तान के नाम की घोषणा कर दी है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ऑस्‍ट्रेलिया की मेग लेनिंग को आगामी डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 के लिए अपना कप्‍तान बनाया है।

याद दिला दें कि मेग लेनिंग के नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में संपन्‍न महिला टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता था। ऑस्‍ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता। टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन कप्‍तान मेग लेनिंग पर अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 चैंपियन बनाने की जिम्‍मेदारी होगी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स के जरिये मेग लेनिंग को कप्‍तान बनाने की घोषणा की। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ट्वीट किया, ‘मेगा स्‍टार का दिल्‍ली कैपिटल्‍स कप्‍तान के रूप में परिचय कराते हैं।’ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम डब्‍लयूपीएल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलकर करेगी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उभरती हुई क्रिकेटर जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उप-कप्‍तान बनाया है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मेग लेनिंग को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने महिला खिलाड़‍ियों की नीलामी में 1.1 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास कई धाकड़ खिलाड़ी

मेग लेनिंग के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। स्‍क्‍वाड में विस्‍फोटक शैफाली वर्मा हैं। दक्षिण अफ्रीका की दिग्‍गज ऑलराउंडर मारिजाने कैप भी इस स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा हैं। इंग्‍लैंड की ऐलिस कैपसी और ऑस्‍ट्रेलिया की लौरा हैरिस भी इस स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, शैफाली वर्मा, मारिजाने कैप, मेग लेनिंग (कप्‍तान), ऐलिस कैपसी, शिखा पांडे, जेस जोनासेन, लौरा हैरिस, राधा यादव, अरुंधती रेड्डी, तानिया भाटिया, मीनू मनी, पूनम यादव, स्‍नेहा दीप्ति, तितस साधू, तारा नॉरिस, जासिया अख्‍तर और अपर्णा मंडल।