छत्तीसगढ़

स्‍टीव स्मिथ ने एक हाथ से लपका अविश्‍वसनीय कैच, चेतेश्‍वर पुजारा भी रहे गए हक्के-भक्के, देखें वीडियो

नई दिल्‍ली। अगर कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर जम गया हो, तो उसे आउट करने के लिए फील्डिंग टीम को विशेष प्रयास करना पड़ता है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन ऐसा ही कुछ दृश्‍य देखने को मिला।

भारतीय टीम के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा अर्धशतक जमाकर कंगारू गेंदबाजों के खिलाफ किला लड़ा रहे थे। वो भारत की तरफ से अर्धशतक जमाने वाले अकेले बल्‍लेबाज रहे। पुजारा की कोशिश भारत को विशाल बढ़त दिलाने की थी, लेकिन विरोधी टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने सुनिश्चित किया कि ऐसा नहीं हो।

स्मिथ का लाजवाब कैच

नाथन लियोन भारत की दूसरी पारी का 57वां ओवर कर रहे थे। उन्‍होंने ओवर की तीसरी गेंद पर चेतेश्‍वर पुजारा को लेग स्लिप में कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। लियोन ने मिडिल स्‍टंप लाइन पर गेंद डाली, जिस पर पुजारा ने बल्‍ला अड़ाया। उन्‍हें लगा कि गेंद बाउंड्री के लिए जाएगी, लेकिन लेग स्लिप में मौजूद स्मिथ ने दाएं ओर आगे की तरफ हाथ बढ़ाते हुए अविश्‍वसनीय कैच लपका। स्मिथ कैच पकड़ने के बाद पीठ के बल पर गिरे।

स्‍टीव स्मिथ के इस कैच की जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। चेतेश्‍वर पुजारा भी स्मिथ के कैच को देखकर हक्‍के-बक्‍के रह गए। पुजारा ने 142 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्‍के की मदद से 59 रन बनाए। जब पुजारा आउट हुए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 8 विकेट पर 155 रन हुआ था। अगले 8 रन में अगले दो विकेट गिरे और भारतीय पारी 163 रन पर सिमट गई। ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रन का आसान लक्ष्‍य मिला है।