छत्तीसगढ़

विराट कोहली काफी इमोशनल और केयरिंग हैं…, धोनी ने की तारीफ, तो दिनेश कार्तिक ने किए कई बड़े खुलासे

नई दिल्ली । टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2023 से पहले आरसीबी के एक पॉडकास्ट में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिल छू लेने वाली बात कही है। दिनेश कार्तिक का यह वीडियो आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें कार्तिक आईपीएल के अपने साथी खिलाड़ी की तारीफ में कसीदें पढ़ रहे हैं।

दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने हाल ही में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर कहा कि उन्होंने एक इंसान के रूप में जो हासिल किया है उससे पिछले 10 सालों में टीम आगे बढ़ी है। उनकी निरंतरता और खेल में काबिलियत को देखकर मुझे नहीं लगता है कि क्रिकेट की दुनिया में लंबे समय से किसी ने इसे हासिल किया है।

कार्तिक ने आगे कहा कि हमें ये समझना होगा कि तीन अलग-अलग फॉर्मेट हैं और तीनों फॉर्मेट में खेलने पर 50 का औसत करना, विदेशी सरजमीं में ट्रेवल करना और साथ ही स्कोर करना मुश्किल है। उनके बारे में क्या-क्या बोलूं, जितना बोलूंगा उतना कम ही लगेगा। इसके अलावा कार्तिक ने कहा कि कोहली काफी अच्छे इंसान है। वह काफी केयरिंग, इमोशनल भी है और हमेशा मदद के लिए आगे रहते हैं।

‘धोनी भाई मेरी कमेंट्री का लुत्फ उठा रहे है’

इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने बताया कि धोनी उनकी कमेंट्री का काफी लुत्फ उठाते हैं। कार्तिक ने ‘आरसीबी पॉडकास्टर’ पर कहा कि धोनी से मिले तारीफ के एक-एक शब्दों ने उनके लिए कमेंट्री को और भी बेहतर बना दिया।

कार्तिक ने कहा, ”मुझे कमेंट्री के जितने भी बहुत मौके मिले हैं मैंने उसका आनंद लिया। मुझे लगता है कि मुझे खेल के बारे में बोलने में काफी मजा आ रहा है। मैं इस तरह से वर्णन करना चाहता हूं कि इस खेल को देखने वाले हर इंसान को आसानी से समझ आए।”उन्होंने यह भी बताया कि धोनी ने उनकी कमेंट्री की तारीफ भी की और कार्तिक को यह सुनकर काफी खुशी हुई। कार्तिक ने कहा कि माही भाई से कमेंट्री पर अच्छा रिसपॉन्स सुनकर काफी खुशी हुई। मैंने धोनी भाई को शुक्रिया भी कहा था।