छत्तीसगढ़

IPL के बाद अब WPL में भी लक नहीं दे रहा RCB का साथ, यूपी के खिलाफ मिली टूर्नामेंट की लगातार चौथी हार

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL) के बाद महिला प्रीमियर लीग (WPL) में आरसीबी टीम का सफर निराशाजनक रहा है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती 4 मुकाबलों में करारी हार झेली है।

10 मार्च को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए मैच में भी आरसीबी टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार मिली। इस तरह आरसीबी टीम की मुश्किलें बढ़ती लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं आरसीबी टीम की हार के 3 बड़ी वजह?

RCB टीम की हार के यह है 3 सबसे बड़े कारण

1. खराब कप्तानी

लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है आरसीबी टीम की खराब कप्तानी, जिसके चलते टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। स्मृति मंधाना की कप्तानी शुरुआती चारों मुकाबलों में फ्लॉप नजर आई है। सिर्फ महिला टीम ही नहीं, बल्कि पुरुष आरसीबी टीम का लक भी हमेशा खराब रहा है, विराट कोहली भी अपनी कप्तानी में आरसीबी टीम को एक भी खिताबी टाइटल नहीं जीता पाए। ऐसे में स्मृति मंधाना के खराब शो, बॉलिंग और टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव के चलते फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे है।

2. स्टार खिलाड़ी होने के बावजूद हार

बता दें कि आरसीबी टीम हमेशा स्टार खिलाड़ियों को खरीदती है, लेकिन इसके बावजूद भी टीम को जीत नसीब नहीं होती। RCB पुरुष टीम में क्रिस गेल और विराट कोहली जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी होने के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, महिला प्रीमियर लीग में स्मृति मंधाना, एलिस पैरी, हेदर नाइट, ऋचा घोष जैसे स्टार खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने के बाद भी आरसीबी टीम टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल नहीं कर पाई है।

3. कमजोर गेंदबाजी

आरसीबी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण कमजोर गेंदबाजी यूनिट रहा है। महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी टीम में कोई भी अनुभवी गेंदबाज नहीं है, जिसके चलते टीम को एक मजबूती नहीं मिल पा रही है। आरसीबी महिला टीम में सभी डोमेसटिक खिलाड़ियों को मौका मिला है।