छत्तीसगढ़

बदसलूकी: जापानी युवती ने बयां किया दर्द, बोली- होली एक शानदार त्योहार, पर मेरे साथ हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण

नई दिल्ली। दिल्ली में होली के दिन जापानी युवती के साथ रंग लगाने के दौरान हुई बदसलूकी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, इस मामले में युवती ने भी कई ट्वीट किए हैं, जिसमें उसने उस दौरान की घटना के बारे में बताया है। साथ ही उसने बताया कि वह फिलहाल भारत से बांग्लादेश पहुंच गई है।

युवती ने ट्वीट कर बताया, “मैने 9 मार्च को भारतीय त्योहार होली का एक वीडियो ट्वीट किया था, लेकिन उसके बाद रिट्वीट और मैसेज की संख्या मेरी कल्पना से कहीं अधिक बढ़ गई और मैं डर गई। इसलिए मैंने ट्वीट को हटा दिया। इस वीडियो से जिन्हें ठेस पहुंची है, उन लोगों से हम माफी मांगते हैं।”

“मैने सुना था होली के त्योहार पर होली के पर्व पर एक भारतीय महिला का बाहर जाना बहुत खतरनाक था। इसलिए मैने 35 अन्य दोस्तों के साथ इस त्योहार में भाग लिया। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसी स्थिति पैदा हो गई। जो वीडियो आग की तरह फैला वो ऐसा नहीं था जिसके पीछे कोई कैमरामैन किसी मकसद से काम कर रहा हो, ये वीडियो भाग्यवश लिया गया, जब एक अन्य जापानी होली के पर्व का वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था।”

मैं इसकी सराहना करूंगी, यदि आप समझ सकें कि मैं भारत में होली के त्योहार की असामान्यताओं और नुकसानों को बताने की कोशिश नहीं कर रही थी। वीडियो में देख पाना मुश्किल है, लेकिन कैमरामैन और दूसरे लोग रास्ते में हमारी मदद कर रहे हैं।”

“जिस स्थान पर वीडियो फिल्माया गया था, उसे भारत की सबसे असुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है, और मैंने उत्सव में भाग लिया था।”

“मूल होली का त्योहार एक अद्भुत और मजेदार पारंपरिक त्योहार है, जिसका उद्देश्य एक दूसरे पर रंगीन पाउडर और पानी डालकर वसंत के आगमन का जश्न मनाना और त्वचा के रंग या सामाजिक स्थिति की परवाह किए बिना इसका आनंद लेना है। इस त्योहार को लेकर कई और भी मान्यताएं हैं।”

“हालांकि, हम वीडियो और ट्विटर के माध्यम से कई लोगों की चिंता करने के लिए ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। मैं कई तरह से चिंता और चिंता पैदा करने के लिए अपनी ईमानदारी से क्षमा चाहता हूं, भले ही मेरा लक्ष्य भारत के सकारात्मक पहलुओं और खुशियों को व्यक्त करना था।”

“उस घटना के बाद पुलिस ने हमसे वादा किया है कि वो ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए और सख्त कदम उठाएंगे। उम्मीद करते हैं कि अगले साल से होली पर महिलाओं का उत्पीड़न कम होगा।”

“सबसे अहम बात ये है कि मुझे भारत की हर चीज से प्यार है। मैं कई बार भारत गई हूं और ये एक बहुत खूबसूरत देश है। भारत एक ऐसा शानदार देश है कि ऐसी घटना के बाद भी आप उससे नफरत नहीं कर सकते हैं। भारत और जापान हमेशा मित्र बने रहेंगे।”

यह है मामला

होली के दिन पहाड़गंज इलाके में जापानी युवती से बदसलूकी के मामले में इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो की जांच कर पुलिस ने तीन आरोपितों की पहचान कर उन्हें हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए आरोपितों में एक नाबालिग है। आरोपितों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि फिलहाल युवती बांग्लादेश में है। उसने व जापानी दूतावास की ओर पुलिस को इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। पीड़ित ने ट्वीट कर कहा है कि वह बांग्लादेश में है और मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ है।