छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023 से पहले PCB के चेयरमैन नजम सेठी ने BCCI को दी धमकी, कहा- अगर भारत नहीं आया तो हम…

नई दिल्ली I पिछले साल से लेकर अब भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप को लेकर जुबानी जंग जारी है। बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ और स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा I

इसके बाद से पाकिस्तान की तरफ से यह कहा जा रहा है कि अगर भारत पाकिस्तान नहीं आएगा, तो पाक टीम भी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलने नहीं आएगी। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने एक बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, नजम सेठी का कहना है कि जिस तरह से भारतीय टीम सुरक्षा का मुद्दा उठाकर पाकिस्तान आने से मना कर रही है। उसी तरह पाकिस्तान भी भारत आने के लिए सुरक्षा का मुद्दा उठाकर वनडे विश्व कप के लिए नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि वह यह मुद्दा अगली मीटिंग में उठाएंगे। बता दें कि फरवरी 2023 में बहरीन में मीटिंग हुई थी, लेकिन उस मीटिंग में कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका। अब अगली आईसीसी की मीटिंग 18 से 20 मार्च को दुबई में होनी है।

नजम सेठी ने हाल ही में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,”जब सभी टीमें पाकिस्तान आ रही हैं और उन्हें सुरक्षा का कोई मसला नहीं है। फिर भारतीय टीम क्यों सुरक्षा को लेकर परेशान है? अगर उसी तरह हम भी कहें कि हमें भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत भेजने में सुरक्षा की चिंता है। मैं यह मुद्दा उठाऊंगा। बिल्कुल हम इस मामले में भारत के इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं। हम एशिया कप आयोजित करना चाहते हैं। याद रखिए यह सिर्फ एशिया कप या वनडे वर्ल्ड कप को लेकर ही नहीं, बल्कि 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भी है।”नजम सेठी ने आगे कहा कि मैंने इस मामले में सरकार से सुझाव भी लिया है। हमारी स्थिति यह है कि हम वही करेंगे, जो हमारे चीफ प्रधानमंत्री से कहेंगे। अगर वह कहेंगे कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान एशिया कप के लिए ना आए हमें भारत जाकर वर्ल्ड कप खेलना है, तो हम वैसा ही करेंगे। लेकिन अगर उन्होंने मना कर दिया तो हमारे साथ भी भारत वाली परिस्थितियां हो जाएंगी।