छत्तीसगढ़

IPL 2023: गौतम गंभीर-केएल राहुल को मोहम्मद कैफ की सलाह, इस खतरनाक बल्लेबाज को दें खुली छूट

नईदिल्ली : पू्र्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि आईपीएल 2023 में गौतम गंभीर और केएल राहुल को टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन को खेलने की खुली छूट देनी चाहिए. पूरन ने जब से आईपीएल में खेलना शुरू किया है वह पहेली बने हुए हैं. वेस्टइंडीज का यह हार्ड हिटिंग बल्लेबाज आईपीएल में अभी तक अपनी पूरी क्षमता के साथ नहीं खेल पाया है. हालांकि वह आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. बीते साल हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने निकोलस पूरन को 16 करोड़ की भारी भरकम राशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था.

पूरन को मिले खुली छूट

मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘लखनऊ सुपर जायंट्स प्रबंधन को पूरन पर कम दबाव डालना चाहिए. उन्हें आईपीएल 2023 के दौरान पूरन को फ्री हैंड देना चाहिए’. उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि गौतम गंभीर और केएल राहुल को निकोलस पूरन को खेलने की खुली छूट देना चाहिए. क्योंकि इस तरह के खिलाड़ी को एक सीमा से आगे नहीं धकेला जा सकता. आप उनसे हर मैच जीतने की उम्मीद भी नहीं कर सकते’. 

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, ‘आप उनसे उम्मीदें कर सकते हैं. जैसे वह यहां 14-15 लीग मैच खेलने आए हैं और अगर पूरन लखनऊ को 4-5 मैच जिता दें तो यह काफी है. हर बार जब निकोलस पूरन जैसा खिलाड़ी अपना विकेट गंवाता है तो हमें लगता है कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. लेकिन पूरन जैसे पावर-हिटर को मेंटरिंग की आवश्यकता होती है. उन्हें नैचुरल गेम खेलने के लिए प्रेरित करें’. 

आईपीएल में फीके रहे पूरन

निकोलस पूरन के आईपीएल आंकड़े देखें जाएं तो उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 27 मैच खेले हैं जिनमें 26.06 के औसत से 912 रन बनाए हैं. इस दौरान वह सिर्फ 4 अर्धशतक लगा पाए. बीते सीजन निकोलस पूरन सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे. फ्रेंचाइजी ने मिनी ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था. आईपीएल 2023 के लिए हुई नीलामी में पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था.