छत्तीसगढ़

जब पाकिस्तान की बोलती दादा के सामने हो गई थी बंद, लगातार चार मैचों में बने थे मैन ऑफ द मैच

नईदिल्ली : भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज सौरव गागंली के नाम चार मैचों में लगातार मैन ऑफ द मैच बनने का रिकॉर्ड है. उन्होंने यह कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ किया था.

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और बल्लेबाज सौरव गांगुली के फैंस लाखों में है. दादा को बल्लेबाजी करता देखना फैंस को काफी पसंद था. पर क्या आपको पता है सौरव गांगुली वनडे सीरीज में लगातार चार बार मैन ऑफ द मैच बने हैं.

1997 में भारत और पाक के बीच सहारा कप खेला जा रहा था. इस सरीज के दूसरे मैच से सौरव का प्रदर्शन जबरदस्त रहा. उन्होंने दूसरे मुकाबले में भारत की ओर से 32 रन और 2 विकेट अपने नाम भारत को जीत दिलाई इस मैच में दादा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

सीरीज के तीसरे मैच में गांगुली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किया. उन्होंने 10 ओवर के स्पेल में 3 मेडल डाला. अपनी गेंदबाजी के दम पर उन्होंने भारत को यह मैच जिताया और मैन ऑफ द मैच बने.

चौथे मुकाबले में गांगुली ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया. पहले उन्होंने 6 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. फिर बल्लेबाजी में उन्होंने शानदार 75 रन की पारी खेली. उनके इस आलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

पांचवें मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि इस मैच में भी गांगुली ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले उन्होंने बल्ले से शानदार 96 रन बनाए. वहीं बॉलिंग में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किया.