छत्तीसगढ़

आईपीएल में गिल ने पूरे किए 200 चौके, हासिल किया खास मुकाम, इस मामले में कोहली और संजू सेमसन को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली । अपनी करियर की सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल इन दिनों हर पारी के साथ एक नए रिकॉर्ड को अपने साथ जोड़ रहे हैं। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में भी गिल ने इस लीग में नया मुकाम हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज ने खास मामले में विराट कोहली और संजू सैमसन को भी पीछे छोड़ दिया है।

कोहली-सैमसन से आगे निकले शुभमन

दरअसल, शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर में 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं। गिल इंडियन प्रीमियर लीग में 2 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं। गुजरात के सलामी बल्लेबाज ने इस लीग में 23 साल 214 दिन की उम्र में अपने 2 हजार रन पूरे किए हैं। वहीं, संजू सैमसन ने यह मुकाम 24 साल 140 दिन की उम्र में हासिल किया था, जबिक विराट कोहली ने यह कारनामा 24 साल 175 दिन की उम्र में करके दिखाया था।

शुभमन गिल ने आईपीएल की अपनी 74वीं पारी में इस लीग में 2 हजार रनों का आंकड़ा छूआ है। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम दर्ज है, जिन्होंने महज 60वीं पारी में यह कारनामा करके दिखाया था। राहुल के बाद लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और ऋषभ पंत का नाम है।

गिल ने पूरे किए 200 चौके

गिल ने इसके साथ ही आईपीएल के अपने करियर में 200 चौके लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। गिल इस लीग में 50 छक्के भी लगा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम है, जिन्होंने आईपीएल में अब तक 716 चौके जमाए हैं। धवन के बाद इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज है, जिनके बल्ले से 582 चौके निकले हैं।