छत्तीसगढ़

गीता फोगाट और उनके पति को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, यह थी बड़ी वजह

Wrestlers Protest News Wrestler vs Police Clash at Jantar Mantar Bajrang Punia Vinesh Phogat Sakshi Malik

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को उस स्थान पर पहलवानों का प्रवेश रोक दिया जहां वे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे थे । साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने जंतर मंतर पर प्रेस कांफ्रेंस की लेकिन पुलिस ने पहलवानों को धरना स्थल पर प्रवेश नहीं करने दिया । 

विनेश की चचेरी बहन और पूर्व विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता तथा 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता गीता फोगाट ने ट्वीट किया कि उन्हें और उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अपने पति के साथ जंतर-मंतर पर पहलवानों से मिलने जा रही थी। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि गीता फोगाट समेत दो से तीन लोगों को जहांगीरपुरी के पास हिरासत में लिया गया है और उन्हें छोड़ने की प्रक्रिया जारी है । 

एक वीडियो फुटेज में गीता पुलिसकर्मियों से घिरी हैं और अपनी चचेरी बहन से मिलने की अनुमति मांग रही हैं। धरना स्थल की ओर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है चूंकि बजरंग ने बुधवार की रात किसानों और आम जनता से उनके समर्थन के लिए जंतर-मंतर पर जुटने की अपील की थी। बुधवार की रात करीब 11 बजे जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ उस समय हाथापाई हो गई, जब वे रात को आराम के लिए फोल्डिंग चारपाई ला रहे थे और ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर इस बारे में पूछताछ शुरू कर दी थी। 

आखिर क्यों पहलवान कर रहे हैं धरना?

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट जैसे जाने-माने पहलवान डब्लयूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने बृज भूषण के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। पहलवानों का कहना है कि वह तब तक धरना करेंगे जब तक बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती।