छत्तीसगढ़

IPL 2023: ऋद्धिमान साहा ने GT के लिए जड़ा सबसे तेज अर्धशतक, 200 प्लस के स्ट्राइक रेट से मचाया तहलका

नई दिल्ली : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायटंस (GT vs LSG) के बीच खेला जा रहा है। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर लखनऊ टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की धमाकेदार शुरुआत रही। सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम को पावरप्ले में एक मजबूत शुरुआत दिलाई। मैच में ऋद्धिमान साहा ने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ दिया है। उनकी फिफ्टी देख गुजरात के सभी साथी खिलाड़ी डगआउट में बैठकर साहा को चीयर करते हुए नजर आए, जिसकी वीडियो तेजी से वायरल हो रही है।

दरअसल, आईपीएल 2023 के 51वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पावरप्ले तक बिना किसी विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाए। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने सिर्फ 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने मैदान पर कदम रखते ही मैदान के चारों-ओर कमाल की बल्लेबाजी करते हुए कई बड़े-बड़े शॉट जड़े। उन्होंने पारी के पहले ओवर से ही अपने हाथ खोले और मोहसिन खान के खिलाफ दो चौके लगाए। इस तरह पहले ओवर में कुल 12 रन बने।

बता दें कि साहा ने आईपीएल 2023 में अब तक पावरप्ले में सबसे ज्यादा स्कोर बनाया है। उन्होंने पावरप्ले तक 23 गेंदों में 54 रन बनाए। उनके अलावा कायल मैयर्स ने भी पंजाब किंग्स के खिलाफ 22 गेंदों पर 54 रन बनाए थे। साहा के बल्ले से निकला ये फिफ्टी गुजरात टाइटंस के लिए सबसे तेज अर्धशतक रहा। उनसे पहले विजय शंकर ने केकेआर के खिलाफ 21 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा है।

बता दें कि आईपीएल 2023 में निकोलस पूरन ने 15 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक जड़ा है। उनके बाद जेसन रॉय ने 19 गेंदों पर ये कारनामा कर दिखाया। तीसरे नंबर पर अंजिक्य रहाणे है, जिन्होंने भी 19 गेंदों पर दमदार अर्धशतक जड़ा। इसके बाद काइल मयर्स का नाम है, जिन्होंने 20 गेंदों पर तेज अर्धशतक जड़ा। वहीं, अब ऋद्धिमान साहा ने 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया है।