छत्तीसगढ़

सांप हैं संजय राउत, उद्धव ठाकरे को धोखा देकर NCP में होंगे शामिल, बीजेपी विधायक नितेश राणा का दावा

मुंबई । भाजपा विधायक नितेश राणे ने शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के राज्यसभा सांसद संजय राउत को लेकर बड़ा दावा किया है। नितेश राणे ने संजय राउत को सांप बताते हुए दावा किया कि वह उद्धव ठाकरे को धोखा देंगे और 10 जून को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होंगे।

नितेश राणे ने अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल बढ़ने वाली हैं। उन्होंने दावा किया कि संजय राउत 10 जून को एनसीपी में शामिल होंगे। राणे ने आगे दावा किया कि संजय राउत अजित पवार के विरोधी हैं और अगर वह पार्टी छोड़ देते हैं तो संजय राउत एनसीपी में शामिल हो जाएंगे।

राणे ने कहा कि मुझे मिली जानकारी के अनुसार, संजय राउत शरद पवार का अनुसरण कर रहे हैं क्योंकि वह जल्द ही एनसीपी में शामिल होने वाले हैं और इसलिए जल्दबाजी में ऐसा कर रहे हैं। संजय राउत ने हमेशा अजित पवार का विरोध किया है। इसलिए उनकी बस एक शर्त है, अगर अजित पवार पार्टी छोड़ देते हैं तो वह NCP में शामिल होंगे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि संजय राउत राजनीतिक रूप से उद्धव ठाकरे को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

राणे ने कहा- संजय राउत भविष्य में एनसीपी के मंच पर नजर आएंगे। जब शरद पवार ने इस्तीफा दिया था तो विपक्ष के सभी नेताओं ने शरद पवार को इस्तीफा न देने के लिए कहा, लेकिन मैंने कहीं भी नहीं पढ़ा या देखा कि उद्धव ठाकरे ने फोन किया या पूछा। उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। इसलिए संजय राउत उद्धव ठाकरे को राजनीतिक तरीके से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उद्धव ठाकरे को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि संजय राउत एक सांप है।

आदित्य ठाकरे बोले- नितेश राण को मिलते हैं रुपये

इस बीच, नितेश राणे के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि भाजपा नेता को इस तरह के बयान देने के लिए रुपये मिलते हैं। इससे पहले बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख के रूप में शरद पवार के इस्तीफे को देश और महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ी घटना बताया था।