छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सीएम हाउस में सैलजा ले रहीं हाई लेवल मीटिंग, मुख्यमंत्री बघेल के साथ स्पीकर महंत, टीएस सिंहदेव और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा अचानक रायपुर पहुंची। वैसे तो वे 6 दिन पहले भी रायपुर आईं थीं मगर इस दौरे ने कांग्रेसियों की धड़कनें तेज कर दी हैं। सैलजा बिना कोई आधिकारिक जानकारी दिए मंगलवार को रायपुर एयरपोर्ट पहुंचीं। खबर है कि दो नेता उन्हें लेने पहुंचे। कई कांग्रेसी नेताओं को उनके आने की खबर नहीं है। अब जब बात मीडिया में आई तो कांग्रेस नेता भी हड़बड़ाए हुए हैं।

कुमारी सैलजा होटल से निकलकर सीधे सीएम हाउस पहुंची हैं। वहां टीएस सिंहदेव, स्पीकर चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्रियों के साथ उनकी हा‌ई लेवल मीटिंग जारी है।

चर्चा है कि सैलजा के साथ इस मीटिंग में प्रदेश के मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इस मीटिंग में प्रदेश में जारी शराब घोटाला विवाद, ED की कार्रवाई, कांग्रेस नेताओं पर एक्शन और संपत्ति कुर्की के कारण बने हालातों पर बात हो सकती है।खबर ये भी है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदला जाना है, माना जा रहा है कि इस बैठक में इस मसले पर भी चर्चा हो सकती है। सैलजा के अचानक यूं रायपुर पहुंचने से चर्चा है कि दिल्ली हाईकमान का कोई अहम संदेश भी हो सकता है। कर्नाटक चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस में बदलाव की चर्चा पहले से ही थी।

6 दिन पहले ही बड़ी मीटिंग लेकर लौटीं थीं
कुमारी सैलजा 6 दिन पहले ही रायपुर में एक बड़ी मीटिंग लेकर लौटीं। इसमें प्रदेश के सभी महापौरों की बैठक ली गई थी। इस बैठक में महापौरों ने कांग्रेस के बड़े नेताओं की जमकर शिकायत की थी। सैलजा ने मंत्रियों से भी मुलाकात की थी। साल 2023 के चुनावों पर ये बैठक थी और प्रदेश प्रभारी ने सभी को जीत का टारगेट दिया था।