छत्तीसगढ़

पृथ्वी के रवैये पर भड़के वीरेंदर सहवाग, वो किस्‍सा याद किया जब एकसाथ छह घंटे बिताए पर…

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान (दिल्ली डेयरडेविल्स) वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को पृथ्वी शॉ के साथ अपनी मुलाकात का एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

सहवाग ने बताया किस्सा-

सहवाग ने कहा कि पृथ्वी शॉ ने मेरे साथ एक एड शूट के दौरान काम किया था। इस दौरान वहां शुभमन गिल भी थे। उनमें से किसी ने एक बार भी क्रिकेट के बारे में बात नहीं की। हम 6 घंटे तक वहां रहे। अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं तो आपको उनसे संपर्क करना होगा।

कैसे सहवाग ने गावस्कर से किया संपर्क-

सहवाग ने फिर एक किस्सा शेयर किया कि कैसे उन्होंने एक बार सुनील गावस्कर से संपर्क किया था, जब वह उनसे बात करना चाहते थे। सहवाग ने कहा कि शॉ भी ऐसा ही कर सकते थे। सहवाग ने कहा कि जब वह टीम में नए थे, तो वो सनी भाई (गावस्कर) से बात करना चाहता था।

जॉन राइट से लगाई गुहार-

सहवाग ने जॉन राइट से कहा कि वह अभी भी एक नए खिलाड़ी हैं, उन्हें नहीं पता कि सनी भाई उनसे मिलेंगे या नहीं, लेकिन आपको यह मीटिंग आयोजित करनी चाहिए। इसलिए राइट ने मेरे लिए 2003-04 में एक डिनर का आयोजन किया।

आकाश चोपड़ा संग गए थे गावस्कर से मिलने-

सहवाग ने आगे बताया कि उन्होंने कहा था कि उनके ओपनिंग साथी आकाश चोपड़ा भी आएंगे, जिससे वो बल्लेबाजी के बारे में बात कर सकें। तो गावस्कर आए और उनके साथ खाना खाया। उन्होंने कहा कि आपको कोशिश करनी होगी। सुनील गावस्कर सहवाग या चोपड़ा से बात करने की कोशिश नहीं करेंगे। आपको उनसे अनुरोध करना होगा।

गावस्कर संग सहवाग की मुलाकात-

सहवाग ने आगे कहा कि गावस्कर ने हमें समय दिया और हमने काफी समय तक बातचीत की। पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि अगर कोई खिलाड़ी खराब दौर से गुजर रहा है तो वह हमेशा एक सीनियर खिलाड़ी के पास आ सकता है और खेल के बारे में बात कर सकता है।

मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी-

क्रिकेट में चाहे आप कितने भी टैलेंटेड क्यों न हों। अगर आप मानसिक रूप से ऊपर नहीं उठे हैं, अगर आप मानसिक रूप से फिट नहीं हैं या अपने दिमाग को ट्यून नहीं करते हैं तो कुछ नहीं किया जा सकता है।