छत्तीसगढ़

सीबीआई ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की जांच करेगी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का एलान

नई दिल्ली। ओडिशा के बालेश्वर जिले में हुई रेल दुर्घटना को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का रविवार को बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि अब तक मिली जानकारी को ध्यान में रखते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की जा रही है। जिसका मतलब साफ है कि सीबीआई रेल दुर्घटना की जांच करेगी।

रेल मंत्री के मुताबिक, अब तक जो जानकारी मिली है उसके बाद रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है।

उन्होंने कहा कि दो लाइन में पटरी की मरम्मत का काम लगभग हो गया है। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है।

बालेश्वर में शुक्रवार को हुई तीन ट्रेन दुर्घटनाओं में अबतक 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1100 से ज्यादा घायल हो गए। रेल मंत्रालय के मुताबिक, मरम्मत का काम युद्धस्तर पर चल रहा है और अधिकारी दुर्घटनास्थल पर बहाली प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।बता दें कि ओडिशा सरकार ने रेल हादसे में मृतकों की संख्या रविवार को 288 से संशोधित कर 275 कर दी और घायलों की संख्या 1,175 बताई है। मुख्य सचिव पीके जेना के मुताबिक, कुछ शवों की दो बार गिनती हो गई थी।

पीके जेना ने कहा, घायलों का उपचार सोरो, बालासोर, भद्रक और कटक के विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है। अबतक 793 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 382 का सरकारी खर्च पर इलाज हो रहा है।