छत्तीसगढ़

धोनी के जन्मदिन से पहले फैंस ने की जश्न की तैयारी, हैदराबाद में लगा 52 फीट लंबा कटआउट

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस उन्हें लेकर काफी इमोशनल हैं. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में अब भी खेलते हैं. वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं. चेन्नई समेत कई शहरों में धोनी की फॉलोइंग काफी ज्यादा है. इस बात का अंदाजा उनके सोशल मीडिया हैंडल से लगाया जा सकता है. धोनी के जन्मदिन से पहले ही जश्न की तैयारी शुरू कर दी गई है. फैंस ने हैदराबाद में उनका काफी लंबा कटआउट लगाया है.

धोनी 7 जुलाई को 42वां जन्मदिन मनाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके जन्मदिन से एक दिन पहले फैंस ने हैदराबाद में 52 फीट लंबा कटआउट लगाया है. धोनी के कटआउट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की गई हैं. धोनी के एक फैन क्लब ने कटआउट की फोटो ट्वीट की है. इसे कई लोगों ने लाइक किया है. इसके साथ-साथ कई फैंस ने माही के कटआउट को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया भी दी है.

गौरतलब है कि धोनी का इंटरनेशनल करियर शानदार रहा है. उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को विश्व कप में खिताबी जीत दिलवाई थी. धोनी ने इंटरनेशनल करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेली हैं. उन्होंने 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन बनाए हैं. धोनी ने 6 शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं. वे इस फॉर्मेट में एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. उन्होंने 350 वनडे मैचों में 10773 रन बनाए हैं. इस दौरान 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए. धोनी का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 183 रन रहा है. उन्होंने 98 टी20 मैचों में भारत के लिए 1617 रन बनाए हैं. इस दौरान दो शतक लगाए.